राजस्थान

rajasthan

अजमेर में एक और रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, मरीजों की संख्या 24

By

Published : Apr 20, 2020, 11:48 AM IST

Updated : May 24, 2020, 5:47 PM IST

अजमेर में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. सोमवार सुबह एक और रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 24 हो गई है. वहीं, जिले में मॉडिफाइड लॉकडाउन को लेकर भी चिंताएं जताई जा रही हैं.

Ajmer News, अजमेर में कोरोना मरीज
अजमेर में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 24

अजमेर. जिले में कोरोना वायरस मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां सोमवार सुबह कोरोना संक्रमण का एक नया केस सामने आया है. वहीं, रविवार को पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज अलग-अलग सेक्टर में रहने वाले खानाबदोश बताए जा रहे हैं. इसके बाद अजमेर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 24 हो चुकी है.

पढ़ें:मॉडिफाइड लॉकडाउन : कुछ छूट के साथ रहेगी बेहद सख्ती, मास्क नहीं लगाया तो हो सकती है जेल

सोमवार सुबह तक 6 दिनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग और प्रशासन में फिर एक बार हड़कंप मच गया है. चिकित्सा विभाग के मुताबिक अजमेर शहर में बनाए गए तीन सेंटर फॉर्म वैसे यह 6 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. अजमेर शहर में तीन अलग-अलग शेल्टर होम से खानाबदोश लोगों का सैंपल जांच के लिए उदयपुर मेडिकल कॉलेज भेजवाया गया है.

कहीं भारी ना पड़ जाए मॉडिफाइड लॉकडाउन
जिस तरह से प्रशासन द्वारा मॉडिफाइड लॉकडाउन में कई लोगों को राहत देने का कार्य किया जा रहा है. इससे ये आशंका भी है कि कहीं ये राहत कहीं भारी ना पड़ जाए. मॉडिफाइड लॉकडाउन के तहत कोर्ट के कामकाज शुरू हो रहे है, सभी सरकारी विभागों में कार्यों को चालू किया जाएगा. इसके साथ ही विश्वविद्यालयों में भी अधिकारी और निजी सहायक सोमवार से कार्य करेंगे. ऐस में में लापरवाही हुई अजमेर में संक्रमण का खतरा और बढ़ जाएगा. वहीं, इस मॉडिफाइड लॉकडाउन में जरूरी काम से निकलने वालों और गैर-जरूरी काम से निकलने वालों को चिन्हित करना भी बेहद मुश्किल होगा.

मॉडिफाइड लॉकडाउन ये दे सकेंगे अपनी सेवाएं

जिले में प्लंबर, पेट्रोल पंप, दूरसंचार, इंटरनेट सर्विस दाता, औषधि विक्रेता, चिकित्सा विक्रेता, केमिस्ट प्राइवेट सिक्योरिटी सर्विस , नरेगा श्रमिक, होम डिलीवर, कोरियर सर्विस, केबल सेवाएं, किराने की दुकान, प्रोविजन स्टोर, फल-सब्जी, दूध ,अंडे, मीट, चिकन, फिश, पशु आहार और मुर्गी दाना बेचने वाले, कृषि संबंधित सामान बेचने वाले, राजमार्ग और अन्य स्थानों पर टायर पंचर रिपेयरिंग का कार्य करने वाले अपनी सेवाएं दे सकेंगे.

Last Updated : May 24, 2020, 5:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details