राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर दौरे पर एडीजी मालिनी अग्रवाल, जिला कारागार में व्यवस्थाओं का लिया जायजा

अजमेर के जिला कारागार में अक्सर मोबाइल और अन्य संचार के माध्यम मिलते रहे हैं. लेकिन अब इस तरह की घटनाएं पहले की अपेक्षा कम हुई है. मंगलवार को अजमेर के दौरे पर रही एडीजी मालिनी अग्रवाल ने ऐसा कहा.

By

Published : Dec 17, 2019, 11:18 PM IST

Ajmer news, अजमेर की खबर
Ajmer news, अजमेर की खबर

अजमेर.जिला कारागार में लगातार मोबाइल और अन्य उपकरण पकड़े जा रहे थे. अब इस तरह की घटनाएं पहले की तुलना में कम हुई है. विभाग जेल में बंद बदमाशों के मंसूबों पर अब पूरी तरह से पानी फेर रहा है और उनकी गतिविधियों पर भी नजर रख रहा है. ऐसा जेल विभाग की मुखिया एडीजी मालिनी अग्रवाल ने अपने अजमेर प्रवास के दौरे पर कहा. जानकारी के अनुसार एडीजी मंगलवार को घुघरा स्तिथ कारागार प्रशिक्षण में खेलकूद प्रतियोगिता में विशिष्ट अतिथि के तौर पर शामिल होने आई थी.

जिला कारागार में व्यवस्थाओं को लेकर एडीजी का बयान

एडीजी मालिनी अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ समय पहले ही उन्होंने जेल विभाग का दायित्व संभाला है. जिसके बाद से जेल विभाग के अधिकारियों की बैठक जेल में बंद आदतन बदमाशों से सख्ती से पेश आने और उनकी गतिविधियों पर नजर रख कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. यह बात सही है कि जेल में लगातार मोबाइल मिल रहे हैं. लेकिन विभाग के अधिकारियों ने भी अपना सूचना तंत्र मजबूत करके उनके खिलाफ कार्रवाई भी करनी शुरू कर दी है.

पढ़ें- अजमेरः एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी, वृद्ध के खाते से निकाले 10 हजार

उन्होंने कहा कि विभाग के अधिकारियों की सजगता से ही इस तरह की कार्रवाई संभव हो पाती है. उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरों की भी समय-समय पर जांच करवाई जाती है और इन्हें दुरस्त करवाकर हर एक्टिविटी पर विभाग की ओर से नजर रखी जा रही है. किसी भी तरह की गलत हरकत सामने आते ही बंदी के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. फिलहाल जेल की व्यवस्थाओं में और सुधार के लिए उन्होंने सरकार को पत्र लिखा है, जिससे कि जेलों में अच्छे जैमर लगाकर मोबाइल के उपयोग पर भी अंकुश लगाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details