राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ट्रिपल तलाक कानून बनने के बाद राजस्थान में आए पहले मामले में कार्रवाई, आरोपी सलीम बाबू गिरफ्तार

दरगाह थाणे में सना नाम की महिला ने अपने पति सलीमुद्दीन उर्फ सलीम बाबू पर तीन बार तलाक बोल कर तलाक देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया था. तभी से आरोपी फरार तल रहा था. उसी केस में बुधवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Oct 9, 2019, 9:06 PM IST

accused of first triple talaq case , accused of first triple talaq case arrested, ajmer news

अजमेर. ट्रिपल तलाक कानून लागू होने के बाद दर्ज हुए पहले मामले में दरगाह थाना पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार किया है. आरोपी सलीमुद्दीन उर्फ सलीम बाबू मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही फरार चल रहा था.

ट्रिपल तलाक कानून मामले में आरोपी गिरफ्तार

विगत छह अगस्त को दरगाह थाणे में सना नाम की महिला ने अपने पति सलीमुद्दीन उर्फ सलीम बाबू पर तीन बार तलाक बोल कर तलाक देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया था. देश में ट्रिपल तलाक कानून लागू होने के बाद यह प्रदेश का पहला मुकदमा था जो नए कानून के अनुसार लागू हुआ था.

यह भी पढ़ें- तबादलों के विरोध में उतरा शिक्षक संगठन, कहा- ऑनलाइन आवेदन सिर्फ दिखावा

इस मुकदमे के बाद आरोपी सलीम बाबू फरार हो गया था, जिसे दरगाह थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरगाह थाना पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ कर रही है, जिसके बाद उसे अदालत में पेश किया जाएगा.

यह था पूरा मामला...

दरअसल, दरगाह थाने में ट्रिपल तलाक का यह पहला मामला था, जो 8 अगस्त 2019 को पीड़िता सना द्वारा दर्ज करवाया गया था. जिसे लेकर पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया था कि ट्रिपल तलाक कानून बनने के बाद राजस्थान में पहला मामला अजमेर के दरगाह थाने में दर्ज हुआ है. उसी केस में पुलिस ने बुधवार को आरोपी सलीम बाबू को गिरफ्तार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details