राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर में बिजली चोरी के मामले में आरोपी गिरफ्तार

बिजली चोरी के आरोपियों की धर पकड़ अभियान के तहत अजमेर और भीलवाड़ा में दर्ज अलग-अलग प्रकरणों में आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों ही प्रकरणों में आरोपियों को जेल भेजा गया है.

By

Published : Jan 22, 2021, 5:23 AM IST

ajmer news, power theft case in ajmer
अजमेर में बिजली चोरी के मामले में आरोपी गिरफ्तार

अजमेर. अजमेर विद्युत वितरण निगम ने लम्बे समय से फरार चल रहे बिजली चोरी के आरोपियों की धर पकड़ शुरू की है. अभियान के तहत अजमेर और भीलवाड़ा में दर्ज अलग-अलग प्रकरणों में आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. दोनों ही प्रकरणों में आरोपियों को जेल भेजा गया है.

अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशक वीएस भाटी ने बताया कि अजमेर में टाटा पावर ने वर्ष 2019 में पालरा औद्योगिक क्षेत्र में मैसर्स मीरा दीपक इंडस्ट्रीज पर बिजली चोरी पकड़ कर 45 लाख रूपए का जुर्माना लगाया था. जुर्माना राशि जमा नहीं कराने पर विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 व 138 के तहत फैक्ट्री संचालक के खिलाफ 25 दिसम्बर 2019 को थाने में प्रकरण दर्ज कराया गया.

यह भी पढ़ें-त्रिपक्षीय MoU पर सीएम गहलोत का बयान, कहा- तेल एवं गैस के बाद अब पोटाश से मिलेगी राजस्थान को नई पहचान

फैक्ट्री संचालक प्रदीप सिंह पुत्र सुगम सिंह राव को पुलिस थाना आदर्शनगर द्वारा गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया. उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इसी तरह भीलवाड़ा में जगपुरा थाना बदनौर निवासी कमरूद्दीन नीलगर पुत्र रमजान को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया. उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details