राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर: आय से अधिक संपत्ति रखने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर एसीबी रखेगी नजर

अजमेर में मंगलवार को एडीजी एसीबी सौरभ श्रीवास्तव पहुंचे. यहां उन्होंने एसीबी कार्यालय में अधिकारियों के साथ कामकाज को लेकर समीक्षा की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब आय से अधिक संपत्ति रखने वाले अधिकारी और कर्मचारियों पर एसीबी बिना शिकायत के ही कार्यवाई करेगी.

By

Published : Feb 4, 2020, 6:50 PM IST

अजमेर की खबर, ACB Office, ADG ACB Saurabh Srivastava
भ्रष्टाचारियों पर एसीबी करेगी कार्रवाई

अजमेर.आय से अधिक संपत्ति रखने वाले अधिकारी और कर्मचारियों की अब खैर नहीं. एसीबी बिना शिकायत के ही आय से अधिक संपत्ति रखने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी. यह कहना है एडीजी एसीबी सौरभ श्रीवास्तव का. श्रीवास्तव मंगलवार को अजमेर आए थे यहां एसीबी कार्यालय में उन्होंने अधिकारियों के साथ कामकाज को लेकर समीक्षा की.

पढ़ें- महिला IAS अधिकारी के खिलाफ चरित्र हनन का मामला, कांग्रेस नेता के खिलाफ दो थानों में मुकदमा दर्ज

एडीजी एसीबी सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि अजमेर रेंज के अंतर्गत अजमेर और भीलवाड़ा में चार यूनिट से उनके साल भर के कामकाज को लेकर रिव्यू किया गया है. वहीं अगले साल में एसीबी की गतिविधियां जो रहेगी और प्राथमिकताओं को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया है.

उन्होंने बताया कि बैठक में लंबित प्रकरणों में आ रही समस्याओं को लेकर चर्चा हुई है. वहीं यूनिट्स की समस्या पर भी बातचीत हुई है. उन्होंने कहा कि आने वाले साल में एसीबी की प्राथमिकता वही है जो राज्य सरकार की है भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस.

भ्रष्टाचारियों पर एसीबी करेगी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि जिन अधिकारियों और कर्मचारियों ने आय से अधिक संपत्ति जुटा रखी है उनके खिलाफ आगे से कोई सूचना एसीबी को नहीं मिल पा रही है. ऐसे मामलों में एसीबी सूचना जुटा कर कार्रवाई करेगी और आय से अधिक संपत्ति के प्रकरण दर्ज करेगी.

पढ़ें- ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की 'दरगाह' को 3 किलो से अधिक की चांदी में पिरोया, मॉडल बन रहा आकर्षण

उन्होंने यह भी बताया कि जिस परिवादी की शिकायत पर एसीबी कार्रवाई करती है उन विभाग में परिवादी के लंबित मामले का निस्तारण करवाने में भी एसीबी परिवादी की सहायता करेगी. एसीबी एडीजी सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि 60 फीसदी प्रकरणों में आरोपियों को सजा दिलवाने में एसीबी सफल है. एसीबी एडीजी सौरभ श्रीवास्तव ने यूनिट के अधिकारियों के रिव्यू बैठक के बाद वह जयपुर के लिए रवाना हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details