राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 23, 2021, 10:30 PM IST

ETV Bharat / city

ACB In Action : अजमेर रेल मंडल प्रबंधक कार्यालय का OS 40 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर अजमेर एसीबी की टीम ने (ACB In Action) मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अजमेर रेल मंडल प्रबंधक कार्यालय में कार्यरत कार्यालय अधीक्षक (Office Superintendent) को 40 हजार रुपये की रिश्वत (40 Thousand Rupees Bribe) लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. यह रिश्वत की राशि आरोपी अधीक्षक सही राम मीणा ने परिवादी से अजमेर स्थानांतरण करवाने (Bribe for Transfer) की एवज में ली थी.

ACB In Action
अजमेर रेल मंडल प्रबंधक कार्यालय का OS 40 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

अजमेर. एसीबी की टीम ने अजमेर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एसीबी अजमेर (Ajmer ACB) इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह ने बताया कि अजमेर रेल मंडल प्रबंधक कार्यालय में कार्यरत कार्यालय अधीक्षक (OS) सही राम मीणा करौली के सेंगपुरा निवासी है. हाल में फ्रेजर रोड स्थित रेलवे कॉलोनी में रहता है.

परिवादी ने उसके खिलाफ एसीबी में शिकायत की थी कि अजमेर स्थानांतरण करने की एवज में कार्यालय अधीभक सही राम द्वारा एक लाख रुपए की रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है. शिकायत का सत्यापन करने के बाद मंगलवार को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते सही राम को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया.

पढ़ें :Jaipur News : नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले युवक को आजीवन कारावास

पढ़ें :Rape in Alwar : मकान मालिक ने नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म, अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता रहा

एसीबी के आधिकारी ने आगे बताया कि आरोपी परिवादी से पहले भी 40 हजार रुपये रिश्वत के रूप में वसूल चुका है. उन्होंने यह भी बताया कि आरोपी के आवास एवं अन्य ठिकानों की भी ACB टीमें तलाशी कर रही हैं. उन्होंने बताया कि एसीबी (ACB Big Action) की ओर से मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (Prevention of Corruption Act) के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details