राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ACB Big Action : अजमेर जिला परिषद का सहायक विकास अधिकारी 11 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी ने बड़ी कार्रवाई (ACB Big Action) करते हुए जिला परिषद में सहायक विकास अधिकारी (Assistant Development Officer) को टॉडगढ़ ग्राम पंचायत सरपंच चंपा देवी के पुत्र धर्मवीर सिंह से 11 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ग्राम पंचायत टॉडगढ़ का निरीक्षण कर खामियां नहीं निकालने की एवज में सहायक विकास अधिकारी मुकेश कांकाणी ने यह रिश्वत ली थी. आरोपी सहायक विकास अधिकारी ने परिवादी से 16 हजार रुपये की रिश्वत की डिमांड की थी.

By

Published : Jul 28, 2021, 7:37 PM IST

Bribery officer arrested
अजमेर में रिश्वतखोर अधिकारी गिरफ्तार

अजमेर. प्रदेश में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ एसीबी एक्शन में है. अजमेर में एसीबी ने जिला परिषद के सहायक विकास अधिकारी मुकेश कंकाणी को 11 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. एसीबी के मुताबिक ग्राम पंचायत राजगढ़ की सरपंच चंपा देवी के पुत्र धर्मवीर सिंह ने एसीबी को आरोपी सहायक विकास अधिकारी के खिलाफ शिकायत दी थी.

19 जुलाई को मांग सत्यापन के दौरान आरोपी सहायक विकास अधिकारी ने परिवादी से 16 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. जिसमें पांच हजार रुपये सत्यापन के दौरान ही आरोपी ने दिए थे. शेष राशि 11 हजार आरोपी सहायक विकास अधिकारी मुकेश कंकाणी ने 28 जुलाई को जिला परिषद परिसर में परिवादी की कार में बैठकर आरोपी सहायक विकास अधिकारी ने रिश्वत की राशि ली थी. इसके बाद जिला परिषद में बने पुरुष शौचालय के कोने में बनी टांड पर रख दी थी. आरोपी की निशानदेही पर रुपये एसीबी ने बरामद कर लिए हैं.

पढ़ें :रिश्वतखोर रूप सिंह : रिश्वत मांग कर नहीं लिए थे 10 हजार, 7 साल बाद 50 हजार लेते हुआ ट्रैप...ACB ने पुराने मामले में किया गिरफ्तार

दरअसल, आरोपी सहायक विकास अधिकारी को शक हो गया था. लिहाजा उसने रिश्वत की रकम शौचालय के टांड पर रख दी थी. एसीबी के पकड़ने पर आरोपी के हाथों से रंग छूट गया. एसीबी ने आरोपी सहायक अधिकारी मुकेश कांकाणी को गिरफ्तार कर लिया. एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह के निर्देशन में यह कार्रवाई हुई है.

एसीबी के मुताबिक जिला परिषद का आरोपी सहायक विकास अधिकारी मुकेश कांकाणी ने रिश्वत की रकम परिवादी से मुख्य कार्यकारी अधिकारी के नाम से ग्राम पंचायत टॉडगढ़ के निरीक्षण में खामियां नहीं बताने की एवज में ली थी. आरोपी मुख्य कार्यकारी अधिकारी के निरीक्षण से 3 दिन पहले ही 19 जुलाई को निरीक्षण किया था. एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह ने बताया कि आरोपी के घर पर भी सघनता से तलाशी जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details