राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर में AAP कार्यकर्ताओं ने किया प्राइवेट फाइनेंस कंपनियों के खिलाफ प्रदर्शन, सरकार से की ये मांग

कोरोना काल के दौरान लोन लेने वाली महिलाओं को फाइनेंस कंपनियां परेशान कर रही हैं. जिसको लेकर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने फाइनेंस कंपनियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर इस मुद्दे को हल करने की मांग की.

By

Published : Aug 17, 2020, 5:38 PM IST

Ajmer AAP News, AAP Protest
आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया प्राइवेट फाइनेंस कंपनियों के खिलाफ प्रदर्शन

अजमेर. आम आदमी पार्टी से जुड़े कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों द्वारा सोमवार को जिला मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया गया. आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी कीर्ति पाठक ने जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. जिसके जरिए कोरोना काल में फाइनेंस कंपनियों के चंगुल में फंसी औरतों के शोषण को अब रोका जाए.

आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया प्राइवेट फाइनेंस कंपनियों के खिलाफ प्रदर्शन

कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि अजमेर में कई कच्ची बस्तियों और छोटे तबके के मोहल्ले में फाइनेंस कंपनियों ने अपना जाल बिछा रखा है. जिसमें महिलाएं बराबर मानसिक और आर्थिक रूप से परेशान हो रही हैं. कोरोना काल के दौरान सभी की आर्थिक स्थिति डगमगा चुकी है. वहीं गरीबों के पास कोई काम नहीं है, ना ही किसी तरह का दूसरा कोई रोजगार है. वहीं महिलाओं ने जो लोन लिया था, उसे चुकाना भी अब उनकी मजबूरी बन चुका है. कोरोना काल के बीच महिलाओं को किश्तें चुकाना मुश्किल हो रहा है.

पढ़ें-जोधपुर: भाजपा विधायक पब्बाराम विश्नोई हुए कोरोना संक्रमित, विधानसभा सत्र में हुए थे शामिल

अब ऐसे में फाइनेंस कंपनियां लगातार उन लोगों पर दबाव बना रही हैं, जबकि इन महिलाओं के पास अपने घर का गुजारा करने का भी इंतजाम नहीं है. इन औरतों ने कई बार जिला पुलिस अधीक्षक को भी शिकायत दी है, लेकिन फिर भी फाइनेंस कंपनियां लगातार परेशान कर रही हैं. इसी मुद्दे को लेकर सोमवार को आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया, जिसमें सभी मुद्दों को हल करने की मांग की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details