राजस्थान

rajasthan

अजमेरः PAYTM का केवाईसी अपडेट करने का झांसा देकर खाते से उड़ाए 39 हजार रुपए

By

Published : Jan 12, 2020, 4:59 PM IST

अजमेर में लगातार ऑनलाइन ठगी की वारदातें सामने आ रही हैं. रविवार को जिले के अलवर गेट थाना क्षेत्र निवासी को पेटीएम ब्लॉक के नाम पर ठग ने 39 हजार का चूना लगा दिया.

अमजेर लेटेस्ट ठगी की खबर, अजमेर ताजा हिंदी न्यूज, ajmer latest hindi news, ajmer online fraud case, ऑनलाइन ठगी मामला अजमेर
अजमेर ऑनलाइन ठगी मामला

अजमेर. जिले के अलवर गेट थाना से एक बार फिर ऑनलाइन ठगी की वारदात सामने आई है. पेटीएम को ब्लॉक कहने की बात कहकर ठग ने एक व्यक्ति के अकाउंट से 39 हजार रुपए पार कर लिए.

अजमेर ऑनलाइन ठगी मामला

मदारपुरा निवासी महेंद्र सिंह रावत ने शिकायत दी कि उसको एक कॉल आया. जिसमें कॉलर ने उसका पेटीएम को 24 घंटे में ब्लॉक करने की बात कहते हुए केवाईसी करवाने के लिए कहा. कॉल आने के बाद उसने पेटीएम को एक रुपए डाला, लेकिन कुछ देर बाद ही उसके मोबाइल पर मैसेज आया. जिसमें खाते से 39 हजार की रकम निकल चुकी थी.

पुलिस के अनुसार ठग ने फिर से 90 हजार निकालने का प्रयास किया, लेकिन कार्ड ब्लॉक करवाने से रकम बच गई. इसके बाद पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को कर दी. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में जुटी हुई है.

यह भी पढे़ं- धौलपुर: 5 हजार का ईनामी बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गौरतलब है कि शहर में ऑनलाइन ठगी की वारदातें दिनों-दिन बढ़ती जा रही हैं. जिला पुलिस लगातार जागरूक अभियान चलाने के बाद भी इन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि शिक्षित लोग ही ऑनलाइन ठगी और साइबर क्राइम जैसी घटनाओं का शिकार हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details