राजस्थान

rajasthan

सावधान रहें : KYC अपडेट करने का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी, खाते से 79 हजार पार

By

Published : Jan 13, 2020, 10:33 AM IST

अजमेर में ऑनलाइन ठगी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. शातिर ठग अब दूर से बैठकर ही ऑनलाइन ठगी कर रहे हैं और लोगों के खातों से पैसे निकाल रहे हैं. ज्यादातर ठग ऑनलाइन एप जैसे गूगल-पे, पेटीएम से ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं.

अजेमर न्यूज, ajmer latest news, KYC अपडेट करने का झांसा, Fraud of updating kyc, 79 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी, Online fraud of 79 thousand rupees, paytm , Google pay,
अजमेर में 79 हजार रु की ऑनलाइन ठगी

अजमेर. जिले में पेटीएम ऐप पर KYC अपडेट करने का झांसा देकर पीड़ित के खाते से 79 हजार रुपये पार कर दिए गए. जिसमें से कुछ पैसे पेटीएम और कुछ पैसे गूगल-पे से निकाले गए हैं. अलवर गेट थाना क्षेत्र में शशि मोहन माहेश्वरी पुत्र पन्नालाल ठगी का शिकार हुए हैं.

अजमेर में 79 हजार रु की ऑनलाइन ठगी

पीड़ित ने बताया, कि उनके पास पेटीएम ऐप पर केवाईसी अपडेट नहीं होने का मैसेज आया. हैकर्स ने पीड़ित से उम्र पूछने के अलावा केवाईसी अपडेट करने को कहा. कॉलर ने पीड़ित से मोबाइल पर दो एप डाउनलोड करने के लिए कहा. ऐप डाउनलोड करने के दौरान ही ठग ने पीड़ित से OTP और अन्य जानकारी पूछ ली.

जिसके कुछ देर बाद ही उनके पेटीएम खाते से 59 हजार निकल गए. यही नहीं हैकर्स ने उनके गूगल-पे खाते से भी 20 हजार निकाल लिए. साथ ही मोबाइल कंपनी का सिम कार्ड रिचार्ज करने की एवज में 49 और 105 रुपये भी निकाल लिए.

यह भी पढ़ें : गांवां री सरकार: पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज नामांकन प्रक्रिया

जब दोनों ही खातों से रुपये निकालने का मैसेज पीड़ित के पास आया, तभी शशिमोहन को आभास हुआ कि वह ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है. जिस पर उन्होंने अलवर गेट थाने में ऑनलाइन ठगी का मामला दर्ज कराया. पुलिस अब इस केस की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details