राजस्थान

rajasthan

65वीं राज्य स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता: पुरुष वर्ग में अजमेर के अनुक्रम जैन और महिला वर्ग में कोटा की प्रियांशी प्रजापति चैंपियन

By

Published : Jan 13, 2021, 7:22 AM IST

अजमेर में 65वीं राज्य स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता 2020 मंगलवार को सफलतापूर्वक संपन्न हुई. प्रतियोगिता के अन्तिम दिन पुरुष और महिला वर्ग में काफी रोचक मुकाबले हुए. कई राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में अपना प्रदर्शन किया. इसमें अजमेर के अनुक्रम जैन और कोटा की प्रियांशी प्रजापति ने खिताब जीता.

Ajmer News, 65वीं टेबल टेनिस प्रतियोगिता
अजमेर में हुई 65वीं राज्य स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता

अजमेर.जिले में 65वीं राज्य स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता 2020 मंगलवार को सफलतापूर्वक संपन्न हुई. प्रतियोगिता 2020 के के तहत 5 दिनों में कुल 277 क्वालीफाइंग लीग, करीब 112 स्टेज और 2 मेन ड्रा सहित कुल 389 मैच खेले गए. प्रतियोगिता के अंतिम दिन पुरुष एवं महिला वर्ग के मुकाबले खेले गए. लगभग 75 हजार रुपये की प्राइज मनी वाली प्रतियोगिता के मुकाबलों में काफी रोमांच देखा गया. इसमें राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने अपने रैकेट स्किल से राज्य की टीम में आने के अपने प्रयासों को सशक्त किया.

अजमेर में हुई 65वीं राज्य स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता

पढ़ें:नवरत्न से बनेगा अयोध्या राम मंदिर का गर्भगृह, जयपुर के रत्न कारोबारी निर्माण में करेंगे सहयोग

पुरुष वर्ग के पहले सेमीफाइनल में अजमेर के अनुक्रम जैन ने जयपुर के विवेक भार्गव को 4-0 से हराया. दूसरे सेमीफाइनल में जयपुर के आसिफ खान ने अजमेर के शुभम ओझा को 4-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई. अजमेर के विवेक भार्गव एवं शुभम ओझा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. फाइनल में अजमेर के अनुक्रम जैन ने जयपुर के आसिफ खान को 4-1 से हराकर सत्र 2020 पुरुष स्टेट चैंपियन होने का गौरव प्राप्त किया. महिला वर्ग के पहले सेमीफाइनल में कोटा की प्रियांशी प्रजापति ने जयपुर की भारती यादव को 4-2 से हराया. दूसरे सेमीफाइनल में बाड़मेर की नक्षत्री चौधरी ने चूरू की सारी का गुर्जर को 4-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई. जयपुर की भारती यादव एवं चुरू की सारिका गुर्जर संयुक्त तृतीय स्थान प्राप्त किया. फाइनल में कोटा की प्रियांशी प्रजापति ने बाड़मेर की नक्षत्री चौधरी को 4-1 हराकर सत्र-2020 महिला स्टेट चैंपियनशिप बनने का गौरव हासिल किया.

टेबल टेनिस प्रतियोगिता में अनुक्रम जैन और प्रियांशी प्रजापति चैंपियन

महिला वर्ग में चैंपियन बनी प्रियांशी प्रजापति ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि कोविड काल में अभ्यास नहीं हो पाया लेकिन बाद में हालात सामान्य होते गए और प्रतियोगिता के लिए खुद को तैयार किया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी वह अपना बेहतर प्रदर्शन करेंगी. पुरुष वर्ग में चैंपियन बनने का गौरव हासिल करने वाले अजमेर के अनुक्रम जैन ने बताया कि निश्चित ही यह सब के लिए बड़ा कठिन समय था. वहीं, प्रतियोगिता आयोजन के सचिव अतुल दुबे ने बताया कि प्रतियोगिता के सफलतम समापन के पीछे प्रतियोगिता में भाग लेने वाले 182 खिलाड़ियों की हिम्मत और जज्बा है. दुबे ने कहा कि कोरोना काल में भारतीय खेल प्राधिकरण खिलाड़ियों की स्किल और मेंटल स्ट्रेंथ बढ़ाने के लिए ऑनलाइन 2 घंटे प्रोग्राम चलाए गए. उन्होंने बताया कि सब कुछ ठीक रहा तो मई और जून में सत्र 2021 का सेशन शुरू किया जाएगा.

पढ़ें:एम्स-एमबीबीएस के लिए स्ट्रे-वेकेंसी राउंड 14 और 15 जनवरी को दोबारा होगा, 13 को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

बता दें है कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ी संभवत: अगले माह सोनीपत और इंदौर में होने वाली राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में राजस्थान राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे. पारितोषिक वितरण के दौरान मुख्य अतिथि रहे नगर निगम के आयुक्त खुशाल यादव और विशिष्ट अतिथि रहे पूर्व आईएएस हनीफ मोहम्मद के साथ ही अजमेर स्मार्ट सिटी के मुख्य अभियंता अविनाश शर्मा ने खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की और विजेताओं को पुरस्कृत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details