राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर सरस डेयरी के नए प्लांट में काम शुरू...दूध से बन रहे हैं 44 विश्वस्तरीय क्वालिटी के उत्पाद

अजमेर सरस डेयरी में नए प्लांट की शुरुआत के साथ ही 44 उत्पाद बनने शुरू हो गए हैं. डेयरी अध्यक्ष रामचन्द्र चौधरी ने इन उत्पादों की क्वालिटी को विश्वस्तरीय बताया. चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दिसंबर माह में अजमेर सरस डेयरी के नए प्लांट के अवलोकन के लिए आमंत्रित किया है.

ajmer saras dairy,  ajmer saras dairy news
अजमेर सरस डेयरी

By

Published : Nov 13, 2020, 9:44 PM IST

अजमेर. अजमेर सरस डेयरी के नए प्लांट की शुरुआत के साथ ही दुग्ध उत्पादों में भी बढ़ोतरी हो गई है. नए प्लांट में सरस डेयरी के 44 उत्पाद तैयार हो रहे हैं. डेयरी के विकास की ओर बढ़ रहे कदमो से डेयरी अध्यक्ष राम चन्द्र चौधरी काफी उत्साहित हैं. यही वजह है कि चौधरी ने सीएम अशोक गहलोत को डेयरी के अवलोकन के लिए दिसंबर माह में आमंत्रित किया है.

पढ़ें:SPECIAL : दिवाली की उमंग हैप्पी किट के संग...टीम निवाला ने गरीब और बेसहारों को दी 'खुशियां'

रामचंद्र चौधरी ने बताया कि डेयरी के नए प्लांट में 44 प्रकार के उत्पादों का निर्माण शुरू किया गया है. डेयरी के विकास में डेयरी के उपभोक्ताओं का बड़ा योगदान है. जिस तरीके से डेयरी को अब तक उपभोक्ताओं का सहयोग मिलता रहा है, उसी प्रकार से अब नए प्लांट में शुरू हुए उत्पादों को लेकर भी डेयरी के उपभोक्ता अपना सहयोग बनाए रखें.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आ सकते हैं नए प्लांट के अवलोकन के लिए

चौधरी ने दावा किया है कि डेयरी से मिलने वाले सभी उत्पाद विश्व स्तरीय गुणवत्ता के हैं. उत्पादन बढ़ाने के लिए प्रदेश की समस्त डेयर का सर प्लस दूध भी सरस डेयरी में मंगाया जाएगा. नए प्लांट में चाय मित्र नाम से भी दूध की शुरुआत की गई है. चाय मित्र दूध की खासियत है कि यह दूध गाढ़ा होने के बावजूद चाय कॉफी में मलाई नहीं आती है, बल्कि बच्चे भी इस दूध को आसानी से पी सकते हैं. अधिकांश बच्चे दूध में मलाई आने पर दूध पीने में आनाकानी करते हैं. ऐसे में यह दूध उनके लिए सर्वोत्तम होगा.

उन्होंने बताया कि चाय मित्र दूध का दही भी जमाया जा सकता है. चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दिसंबर माह में अजमेर सरस डेयरी के नए प्लांट के अवलोकन के लिए आमंत्रित किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि 12 दिसंबर को सीएम अशोक गहलोत अजमेर आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details