राजस्थान

rajasthan

अजमेर में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी, 4000 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

By

Published : Jan 27, 2021, 5:12 PM IST

अजमेर में नगर निकाय चुनाव की तैयारियां जोरो पर है. जहां पुलिस प्रशासन ने इसको लेकर सभी तरह के इंतजाम कर लिए है. इन चुनावों में सुरक्षा और कोविड गाइडलाइंस की पालना हेतु 4500 पुलिस कर्मियों का बंदोबस्त किया गया है.

अजमेर नगर निकाय चुनाव 2021, Ajmer Municipal Body Election 2021
अजमेर निकाय चुनाव में पुलिसकर्मी तैनात

अजमेर. शहर में होने वाले नगर निकाय चुनाव को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन ने सभी सुरक्षा नाम पूरे कर लिए हैं. इस बारे में जानकारी देते हुए अजमेर पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र शर्मा ने बताया की 28 जनवरी को जिले के अजमेर, किशनगढ़, विजयनगर, केकड़ी और सरवाड़ में निकाय चुनाव होने हैं. इन चुनावों में सुरक्षा और कोविड गाइडलाइंस की पालना हेतु 4500 पुलिस कर्मियों का बंदोबस्त किया गया है.

अजमेर निकाय चुनाव में पुलिसकर्मी तैनात

जिसमे से 1500 पुलिसकर्मी बाहर से आएंगे, बाकी अजमेर से ही लगाए गए हैं. चुनाव के दौरान सभी बूथों पर सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड गाइडलाइंस की पालना के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, जिससे शांतिपूर्वक मतदान प्रक्रिया पूरी करवाई जा सके. जिला पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र ने सभी अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि मतदान के दौरान सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को पुलिस व्यवस्था का पूर्ण रूप से ध्यान रखना है, किसी भी तरह की चुक के साथ-साथ फर्जी मतदान ना हो उसका भी ध्यान रखना आवश्यक रूप से होगा.

पढ़ें-चित्तौड़गढ़: CID क्राइम ब्रांच ने पकड़ा 96 किलो डोडा चूरा, तीन तस्कर गिरफ्तार

अति संवेदनशील व संवेदनशील बूथों पर रहेगी पुलिस की नजर

पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि अति संवेदनशील और संवेदनशील बूथों पर खासतौर से पुलिस की नजर रहेगी, तो वहीं ऐसे बूथों पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता लगाया जाएगा. जहां हथियारबंद पुलिस जवानों को तैनात किया जाएगा. जिससे किसी भी तरह की बूथों पर कोई भी गड़बड़ी ना हो इसका खास तौर से ध्यान रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details