राजस्थान

rajasthan

अजमेर: केकड़ी में 31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ

By

Published : Feb 5, 2020, 3:55 AM IST

Updated : Feb 5, 2020, 6:54 AM IST

अजमेर के केकड़ी में जिला परिवहन कार्यालय में 31वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया गया. इस मौके पर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से यातायात नियमों की प्रदर्शनी लगाई गई और वाहन रैली निकाली गई.

Road Safety Week in Kekri, अजमेर न्यूज
केकड़ी में 31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ

केकड़ी (अजमेर).जिला परिवहन कार्यालय केकड़ी में 31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का मंगलवार को शुभारम्भ हुआ. इस मौके पर सभी को यातायात नियमों की पालन करने की शपथ दिलाई गई. यातायात नियमों को लेकर प्रदर्शनी भी लगाई गई. साथ ही लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से वाहन रैली निकाली गई, जिसे सागर शर्मा सहित अन्य अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

केकड़ी में 31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ

इस मौके पर यातायात संबंधी प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें विजेता छात्रों को सम्मानित किया गया. समारोह में सैंकड़ो की संख्या में स्कूली छात्र मौजूद थे. इस मौके पर युवा कांग्रेस नेता सागर शर्मा ने कहा कि जीवन अनमोल है. हमें यातायात नियमों का पालन कर सुरक्षित रहना चाहिए. वाहन चलाते समय हम यह ध्यान रखें कि हमारा या सामने वाले का घर पर कोई इंतजार कर रहा है. इससे सड़क हादसों में कमी लाई जा सकती है.

साथ ही बताया कि राज्य सरकार सड़क सुरक्षा और यातायात में सुधार के लिए पूरी गंभीरता के साथ काम कर रही है. इसके सकारात्मक नतीजे भी मिल रहे हैं. सरवाड़ उपखंड अधिकारी तारामति वैष्णव ने वाहन को को धीरे चलाने, अपनी लेन में चलाने और मार्ग संकेतकों को समझकर तय गति से वाहन चलाने की कहा, ताकि सड़क दुर्घटनाओं में कमी आ सके.

पढ़ें- प्रदेश में शिक्षा विभाग ने मांगी एनसीईआरटी किताबों की डिमांड, उदयपुर सबसे पीछे...

समारोह में मुख्य अतिथि युवा कांग्रेस नेता सागर शर्मा रहे. समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में सरवाड़ उपखण्ड अधिकारी तारामती वैष्णव, युवक कांग्रेस अध्यक्ष सतीश मालू, तहसीलदार कपिल शर्मा, थाना प्रभारी महावीर प्रसाद शर्मा मौजूद रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला परिवहन अधिकारी प्रकाश टहल्यानी ने की.

Last Updated : Feb 5, 2020, 6:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details