राजस्थान

rajasthan

अजमेर में 21 प्रतिष्ठान किए गए सीज, अब 72 घंटे तक रहेंगे सील

By

Published : Apr 5, 2021, 4:16 PM IST

प्रदेश में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. वहीं, अजमेर में अब आगामी 15 दिनों के लिए कोरोना की नई गाइडलाइन जारी की गई. जिसको लेकर सोमवार को अजमेर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने विभिन्न विभागों और पुलिस के साथ बैठक की. जिसमें उन्होंने कोरोना की गाइडलाइन की पालना करवाने के सख्त निर्देश दिए.

राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें, Ajmer District Collector Prakash Rajpurohit
अजमेर में प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर सीज किए 21 प्रतिष्ठान

अजमेर. राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने आगामी 15 दिन के लिए नई गाइडलाइन जारी की है. इस गाइडलाइन की पालना के लिए जिला प्रशासन को सख्त निर्देश दिए हैं. इसी को लेकर अजमेर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने सोमवार को पुलिस और विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की.

अजमेर में प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर सीज किए 21 प्रतिष्ठान

इस बैठक में उन्होंने आगामी 15 दिन तक कोरोना गाइडलाइन की सख्ती से पालना करवाने के लिए निर्देश दिए. राजपुरोहित ने बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि अजमेर में भी कोरोना के आंकड़ों में वृद्धि हो रही है. इसको देखते हुए अजमेर में 9 जोन बना दिए गए हैं और इसके प्रभारी नियुक्त करके कुल 30 एंटी कोविड टीमों का भी गठन कर दिया गया है. इन टीम के जरिए आमजन को मास्क लगाने के लिए सख्ती की जाएगी. साथ ही कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने वाले प्रतिष्ठान को भी 72 घंटे के लिए सीज कर दिया जाएगा. वहीं जुर्माने की राशि भी वसूली जाएगी.

पढ़ें-अजमेर : बाल विवाह को रोकने के लिए मोबाइल वैन करेगी जागरूक, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव ने दिखाई हरी झंडी

अजमेर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि नई गाइडलाइन के तहत स्विमिंग पूल जिम और मॉल्स भी बंद करवाए जाएंगे जिससे कि कोरोना का संक्रमण नहीं बढ़ सके. कक्षा 9 तक की सभी कक्षाओं पर भी पूर्णतया प्रतिबंध लगा दिया गया है यदि कोई इसकी अवहेलना करते पाया जाता है तो उस पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details