राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर : मकान पर गिरा 200 साल पुराना पीपल का पेड़, कोई जन हानि नहीं

अजमेर में सोमवार को एक 200 साल पुराना पीपल का पेड़ एक मकान पर गिर गया. इस दौरान मकान क्षतिग्रस्त हो गया. गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई है. मामले को लेकर लोगों ने कहा कि हमने पहले भी इस जर्जर पेड़ के बारे में प्रशासन को शिकायत दी थी लेकिन उनकी ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई.

By

Published : May 17, 2021, 5:40 PM IST

tree fell on a house in Ajmer, घर पर गिरा पीपल का पेड़
अजमेर में एक मकान पर गिरा 200 साल पुराना पीपल का पेड़

अजमेर.जिले के कड़क्का चौक क्षेत्र स्थित नहर मोहल्ले में एक पुराना पेड़ धराशाई हो गया. जिसकी वजह से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. हादसे के बारे में जानकारी देते हुए स्थानीय निवासी शिवदत्त ने बताया कि गोपाल जी के मंदिर के समीप स्थित इस पेड़ के गिरने से पास के एक मकान का बाथरूम और छत क्षतिग्रस्त हो गई.

अजमेर में एक मकान पर गिरा 200 साल पुराना पीपल का पेड़

उन्होंने बताया कि ये पेड़ गिरने के बाद सामने स्थित शिव जी के मंदिर पर टिक गया है. उन्होंने पहले भी इस मामले में कई बार प्रशासन को शिकायत दी थी कि यह पेड़ बरसों पुराना है और किसी भी वक्त जमींदोज हो सकता है, लेकिन प्रशासन की ओर से इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. उन्होंने इस संबंध में संपर्क पोर्टल पर भी अपनी शिकायत दर्ज करवाई थी. जहां से उन्हें यही जवाब मिला कि प्रशासन के पास इस पेड़ को कटवा कर हटाने के लिए सुविधा उपलब्ध नहीं है, इसलिए प्रशासन इसमें कुछ नहीं कर सकता.

बरहाल यह पेड़ गिर चुका है लेकिन गनीमत रही कि उस वक्त वहां कोई मौजूद नहीं था जिससे जानमाल की हानि नहीं हुई है. वरना पेड़ के धराशाई होने से कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था.

200 साल पुराना पेड़ गिरा

पढ़ें-Special : कोरोना से त्रस्त लोगों को घरों और अस्पतालों में मुफ्त भोजन उपलब्ध करवाकर मानवता का संदेश दे रही संस्थाएं

200 साल पुराना पीपल का पेड़, हो सकता था बड़ा हादसा

क्षेत्र के लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि यह पेड़ काफी पुराना है और काफी घना था. लगातार नगर निगम को भी इस बात की सूचना दी गई थी कि यह पेड़ काफी जर्जर हो गया है जो कभी भी गिर सकता है, लेकिन न ही नगर निगम न ही प्रशासन ने इस ओर कोई ध्यान दिया. आज सुबह अचानक यह पीपल का पेड़ जमींदोज हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details