राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 15, 2020, 10:12 PM IST

ETV Bharat / city

पंचायत चुनाव 2020: अजमेर में पुलिस के 15 सौ जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

अजमेर में 102 ग्राम पंचायत पर चुनाव आयोजित किए जाने हैं. जिनके लिए एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने जिले के लगभग 15 सौ से अधिक जवान तैनात कर दिए हैं. यह जवान निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव कराने के लिए तत्पर रहेंगे.

पंचायत चुनाव 2020,  Panchayat Election 2020
पंचायत चुनाव के लिए जिले भर में 1500 जवानों को किया तैनात

अजमेर. जिले में पंचायत चुनाव 2020 के लिए जिला पुलिस ने अपनी तैयारियों को पूर्ण कर लिया है. पुलिस पोलिंग पार्टियां तमाम पंचायत मुख्यालय के लिए रवाना कर दी गई है. अजमेर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने जिले के 15 सौ जवानों को ट्रेनिंग दी और उन्हें बताया कि पंचायत चुनाव ग्रामीण स्तर के चुनाव होते हैं.

पंचायत चुनाव के लिए जिले भर में 1500 जवानों को किया तैनात

वहीं पुलिस अधीक्षक ने जवानों को बताया कि यह चुनाव धनबल के प्रयोग से मतदाताओं को लुभाने का प्रयास किया जाता है. इसलिए पुलिस की सबसे बड़ी जिम्मेदारी इन चुनावों में बनती है कि जिस-जिस को जो जिम्मेदारी मिली है, उसे ईमानदारी से निभानी चाहिए. इस मौके पर उन्होंने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर किसी भी जवान का रिश्तेदार चुनाव मैदान में है, तो उसके आसपास बूथ पर ना रहे और अन्य स्थानों पर अपनी ड्यूटी को लगवाएं.

जिससे कि उन पर किसी तरह का कोई आरोप न लगाए जा सके. अजमेर में 102 ग्राम पंचायत चुनावों में आयोजित किए जाने हैं. जिनके लिए लगभग 15 सौ से अधिक जवान तैनात कर दिए गए हैं. यह जवान निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव कराने के लिए तत्पर रहेंगे. जिसके लिए पुलिस ने संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथ भी चिन्हित किए हैं.

पढ़ेंः अजमेर: प्रथम चरण के मतदान की तैयारियां पूरी, 422 केंद्रों के लिए गुरुवार से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

वहीं बुधवार को पुलिस लाइन स्थित मैदान में सभी जवानों को पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस द्वारा पंचायत चुनाव को लेकर जानकारी दी गई कि उन्हें किस तरह से पंचायत चुनाव में कार्य करने हैं. इसके साथ ही उन्होंने पोलिंग पार्टियों को चुनाव के लिए रवाना किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details