राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

COVID-19: अजमेर में 11 कोरोना पॉजिटिव आए सामने, आंकड़ा 123

देश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे है. वहीं, राजस्थान के अजमेर जिले में रविवार को 11 नए संक्रमित पाए गए है, जिससे यह आंकड़ा बढ़कर 123 पहुंच गया है.

By

Published : Apr 26, 2020, 8:59 PM IST

Ajmer news, अजमेर की खबर
अजमेर सीएमएचओ डॉ. के के सोनी

अजमेर.देशभर में कोरोना संक्रमण का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है. वहीं, राजस्थान के अजमेर जिले में भी कोरोना संक्रमण मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. वहीं, अजमेर जिले में एक बार फिर 11 नए मामले सामने आए है, जिसके बाद ये आंकड़ा 123 पहुंच चुका है.

अजमेर में 11 कोरोना पॉजिटिव केस

स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के के सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में लगातार आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. जहां चिकित्सा विभाग इस आंकड़े को रोकने में मुस्तैदी से लगा हुआ है. वहीं, इसको रोकने के प्रयास लगातार जारी है. इस बीमारी से बचने का एक ही इलाज है, वह केवल मात्र सोशल डिस्टेंसिंग है, जिसके लिए लोगों से लगातार अपील की जा रही है.

पढ़ें- अजमेर: गौरव अग्रवाल ने नसीराबाद क्षेत्र के क्वॉरेंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण

डॉ. सोनी ने बताया कि लोगों को बार-बार कहा जा रहा है कि एक दूसरे के संपर्क में ना आए. एक दूसरे के संपर्क में आने से ही ये आंकड़ा बढ़ा है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार डोर टू डोर सर्वे कर रही है और लोगों का सैंपल लिया जा रहा है. साथ ही जो लोग बाहर से अजमेर में आए हैं, उनको होम क्वॉरेंटाइन किया गया है, जिससे कोरोना संक्रमण की बढ़ती संख्या पर काबू पाया जा सके. उसके लिए स्वास्थ्य विभाग भी लगा हुआ है.

विधायक ने पहले भी लगाए थे चिकित्सा मंत्री पर आरोप

वहीं, अजमेर से दक्षिण विधायक अनिता भदेल और उत्तर विधानसभा से विधायक वासुदेव देवनानी ने चिकित्सा मंत्री के गृह जिले होने के बाद भी लगातार बढ़ रहे आंकड़ों पर सवाल उठाया था कि चिकित्सा मंत्री अपने गृह जिले को भूल गए हैं, जो लगातार हॉटस्पॉट बनता जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details