राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ में भरभरा कर गिरी विशाल पानी की टंकी...आसपास के घर हुए जलमग्न

By

Published : Jun 13, 2019, 7:08 PM IST

झालावाड़ में पानी की टंकी के गिरने से लोगों में हड़कंप मच गया. ऐसे में टंकी के ढहने से आसपास के घरों में पानी भर गया.

पानी की टंकी गिरने से लोगों में मचा हड़कंप

झालावाड़. जिले के भवानीमंडी कस्बे में उस वक्त हड़कंप मच गया. जब उषा कॉलोनी में पानी की विशाल टंकी भरभराकर गिर गई. इस घटना के बाद से लोगों में दहशत फैल गई. पानी की टंकी की क्षमता करीब 8.50 लाख लीटर है. ऐसे में टंकी के गिरने से आसपास के घरों में पानी भर गया.

गौरतलब है कि यह पानी की टंकी 2006-2007 में करीब 32 लाख की लागत से बनाई गई थी. इस पानी की टंकी की क्षमता 8.50 लाख लीटर थी. लेकिन, अचानक से गिर जाने से सभी लोग आश्चर्यचकित रह गये. टंकी के गिरने के बाद अनेक लोग घटनास्थल पर पहुंचे. यह टंकी शहर की सबसे बड़ी पानी की टंकी है. जिस पर शहर की करीब 45 प्रतिशत जनता पेयजल के लिए निर्भर है. ऐसे में टंकी के गिरने से शहर में पेयजल व्यवस्था भी प्रभावित होने की आशंका है.

भवानीमंडी में पानी की टंकी गिरने से लोगों में मचा हड़कंप

वहीं भवानी मंडी क्षेत्र के उपखंड अधिकारी राजेश डागा का कहना है कि टंकी के गिरने के कारणों की जांच करवाई जा रही है. ऐसे में कारणों का पता लगाकर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाएगी. फिर वो रिपोर्ट जिला कलेक्टर को भिजवाई जाएगी. इस मामले में पीडब्ल्यूडी विभाग से तकनीकी जांच भी की जाएगी. ताकि पता किया जा सकें ये निर्माण सामग्री की वजह से गिरी है या अन्य किसी कारण से. साथ ही डागा ने बताया कि शहर की पेयजल की वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में पाइप लाइन के माध्यम से पानी की सप्लाई की जाएगी. इस संबंध में पीएचईडी के अधिकारियों से भी बात की जाएगी की ताकि बेहतर पेयजल व्यवस्था हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details