राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू में शहीद दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

By

Published : Mar 24, 2021, 2:23 PM IST

सूरजगढ़ उपखंड प्रशासन की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती और स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मनाये जा रहे अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत शहादत दिवस पर मंगलवार देर शाम को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. कार्य्रकमों की शुरुआत अहिंसा यात्रा के साथ हुई.

शहीद दिवस पर कार्यक्रम, jhunjhun news
शहीद दिवस पर कार्यक्रम

सूरजगढ़ (झुंझुनू ). जिले सूरजगढ़ उपखंड प्रशासन की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती और स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मनाये जा रहे अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत शहादत दिवस पर मंगलवार देर शाम को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. कार्य्रकमों की शुरुआत अहिंसा यात्रा के साथ हुई.

अहिंसा यात्रा को उपखंड कार्यालय में तहसीलदार सतीश राव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. अहिंसा यात्रा उपखण्ड कार्यालय से शुरू होकर चिड़ावा रोड, बुहाना चौराहे होते हुए गांधी चौक तक गुजरी. इस दौरान अहिंसा यात्रा में भाग ले रहे विधार्थियो ने महात्मा गांधी के अहिंसा के रास्तो पर चलने की अपील की. गांधी चौक पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष मोमबती जलाकर उन्हें नमन कर शहीद भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु को भी श्रद्धांजलि देकर दो मिनट का मौन रखा गया.

उसके बाद उपखंड कार्यालय प्रांगण में एक शाम शहीदों के नाम सांस्कृतिक संध्या का आयोजन हुआ. जिसमे स्थानीय कलाकारों ने एक से बढ़कर एक देश भक्ति गीतों की प्रस्तुतियां देकर श्रोताओ को रात भर देश भक्ति के रस में डुबोये रखा. कार्यक्रमों के दौरान सीबीईओ जयभगवान सिंह, नगरपालिका ईओ सत्यनारायण स्वामी सहित अन्य लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details