राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

अलवर: केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने ऐतिहासिक प्राचीन बावड़ी के जीर्णोद्धार की ली जानकारी

केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल गुरुवार को दिल्ली से जयपुर जाते वक्त नीमराणा की ऐतिहासिक नौ मंजिला प्राचीन बावड़ी को देखने के लिए रुके और उन्होंने इस बावड़ी में चल रहे जीर्णोद्धार की जानकारी ली. केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने कहा कि कहीं भी आने-जाने के दौरान रास्ते में कोई ऐतिहासिक धरोहर अगर पड़ती है तो उसे जरूर देखता हूं.

By

Published : Aug 14, 2020, 3:28 AM IST

ऐतिहासिक प्राचीन बावड़ी, बहरोड़ अलवर न्यूज़, Union Tourism Minister
केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने नीमराणा की ऐतिहासिक प्राचीन बावड़ी का किया निरीक्षण

बहरोड़ (अलवर).केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल गुरुवार को दिल्ली से जयपुर जाते वक्त नीमराणा की ऐतिहासिक नौ मंजिला प्राचीन बावड़ी को देखने के लिए रुके और उन्होंने इस बावड़ी में चल रहे जीर्णोद्धार की जानकारी ली. इस दौरान वहां स्थानीय अधिकारी भी मौजूद थे.

नौ मंजिला प्राचीन बावड़ी

पढ़ें:विधायक दल की बैठक में बोले CM गहलोत, विस सत्र में लाएंगे विश्वासमत प्रस्ताव

केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पर्यटन विभाग अपना काम करता रहता है. वर्ल्ड हेरिटेज के माध्यम से प्राथमिकता तय की जाती है. राउंड द क्लॉक पर्यटन विभाग सभी जगहों की धरोहरों के सरंक्षण का काम करता है. उन्होंने बताया कि स्थानीय जनप्रतिनिधि भी अगर कहते हैं तो चीजें संज्ञान में आ जाती हैं और उसके लिए बजट मिल जाता है.

पढ़ें:SPECIAL: निराली के प्रयास को सलाम, कोरोना योद्धाओं को अब तक 1000 मास्क कर चुकी वितरित

केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने कहा कि 15 अगस्त से एक फिर से नई सूची जोड़ने वाले हैं. इसमें पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए काम किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि कहीं भी आने-जाने के दौरान रास्ते में कोई ऐतिहासिक धरोहर अगर पड़ती है तो उसे जरूर देखता हूं. उन्होंने बताया कि कई स्थानों पर राष्ट्रीय धरोहरों को लेकर अतिक्रमण की समस्या है, उसे भी देखना पड़ता है. उन्होंने कहा कि नीमराणा के अंदर नौ मंजिला प्राचीन धरोहर है, जो अपने आप में यूनिक है. अगर इसकी कनेक्टिविटी आसान हो तो यहां पर्यटक और भी ज्यादा आ सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details