राजस्थान

rajasthan

Jaipur Crime News : कार सवार दो बदमाशों ने मचाया तांडव, नाकाबंदी तोड़ 2 घंटे तक पुलिस को छकाते रहे

By

Published : Jun 11, 2021, 1:08 PM IST

जयपुर (Jaipur) के कोतवाली थाना इलाके में कार सवार दो बदमाशों (miscreants riding car) ने सड़कों पर दहशत मचाई. इस दौरान बदमाशों ने पुलिस की नाकाबंदी तोड़कर (breaking the blockade) पुलिस की गाड़ी के कांच तोड़ दिए. इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों बदमाशों को दबोचा.

miscreants, jaipur police, breaking the blockade
कार सवार दो बदमाशों ने नाकाबंदी तोड़ पुलिस वाहन के कांच तोड़े

जयपुर.कोतवाली थाना इलाके में कार सवार दो बदमाशों (Miscreants riding car) ने जमकर दहशत मचाई. नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने दोनों कार सवार बदमाशों को रोका तो नाकाबंदी तोड़कर (breaking the blockade) भाग गया और काफी देर तक पुलिस को छकाया. साथ ही बदमाशों ने पुलिस की गाड़ी में भी जमकर तोड़फोड़ की, जिससे पुलिस की गाड़ी छतिग्रस्त हो गई. 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने दोनों बदमाशों को घेराबंदी करके दबोचा.

यह भी पढ़ें-खबर का असर: गहलोत सरकार आर्थिक रूप से कमजोर कलाकारों को देगी 5 हजार रुपए की आर्थिक सहायता

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी आदित्य और प्रतीक हैं. दोनों मानसरोवर और महेश नगर इलाके के रहने वाले हैं. कोतवाली थाना अधिकारी विक्रम सिंह के मुताबिक अजमेरी गेट के पास दो कार सवार युवक पुलिस की नाकाबंदी तोड़कर भाग रहे थे. पुलिस ने गाड़ी रोकने का इशारा किया, तो दोनों युवक कार लेकर छोटी चौपड़ की तरफ भाग गए. इस दौरान पुलिस ने रोकने का प्रयास किया, तो दोनों ने कोतवाली थाने के बाहर खड़ी पुलिस की गाड़ी के कांच तोड़ दिए. बाइक सवार पुलिसकर्मियों ने बदमाशों का पीछा किया तो, वह गणगौरी बाजार की तरफ भाग गए. पुलिस ने कड़ी मशक्कत से दोनों बदमाशों को दबोच लिया. पुलिस के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और राजकार्य में बाधा डालने समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. मानसरोवर निवासी प्रतीक सेन और महेश नगर के गणेश नगर निवासी आदित्य सिंह को गिरफ्तार किया गया है.

बाइकर्स गैंग पर पुलिस का शिकंजा

राजधानी जयपुर की जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने बदमाशों के बाइकर्स गैंग (bikers gang) पर शिकंजा कसते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार (arrest) किया है. आरोपियों ने 7 जून को जवाहर सर्किल इलाके में जमकर दहशत मचाई थी. घर के बाहर खड़ी एक दर्जन लग्जरी गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की थी. मारपीट और बदला लेने की नीयत से आरोपियों ने कॉलोनी में जमकर आतंक मचाया था. पुलिस ने आरोपी हरीश उर्फ हर्ष धनवानी, प्रदीप चावला और गणेश शर्मा को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें-राजाराम गुर्जर Viral Video मामले को भाजपा ने बताया षड्यंत्र, बीवीजी कंपनी ने भी किया खंडन

जवाहर सर्किल थाना अधिकारी नेमीचंद के मुताबिक बदमाशों ने जवाहर सर्किल इलाके में 7 जून को दहशत फैलाते हुए घरों के बाहर खड़ी एक दर्जन लग्जरी गाड़ियों में तोड़फोड़ की थी. लाठी-सरियों से गाड़ियों के शीशे तोड़फोड़ का आतंक मचाया था. घटना जवाहर सर्किल इलाके में गिरधर मार्ग की है. घटना के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए थे. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. इस दौरान पुलस सरिये, डंडे और बाइक जब्त की है. आरोपियों के खिलाफ अन्य थानों में भी अपराधिक मामले दर्ज है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

चोरी के मामले में आरोपी गिरफ्तार

राजधानी जयपुर की आमेर थाना पुलिस ने लोहे के सामान चोरी करने के मामले (theft case) में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने रहमत कॉलोनी नाई की थड़ी निवासी आरोपी शौकीन को गिरफ्तार किया है. डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख के मुताबिक पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसके ऑफिस से 20 फीट की गाटर, 2 लोहे के गेट और लोहे की गाटर चोरी हो गई है. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्पेशल टीम का गठन किया और आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

दुष्कर्म के आरोपी गिरफ्तार

राजधानी जयपुर के सांगानेर थाना पुलिस ने लिफ्ट देखकर घर छोड़ने के बहाने होटल में ले जाकर दुष्कर्म (Rape) करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी संजय शुक्ला को गिरफ्तार किया है. पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि घर छोड़ने के लिए बोल कर होटल में ले जाकर दुष्कर्म किया. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्पेशल टीम का गठन किया और 72 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. डीसीपी ईस्ट प्रहलाद सिंह के निर्देशन में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

रिश्वत के आरोप में हेड कांस्टेबल निलंबित

जयपुर के मानसरोवर थाने में तैनात हेड कांस्टेबल को सस्पेंड किया गया है. हेड कांस्टेबल उमेश यादव ने थाने में जब्त एक गाड़ी को छोड़ने की एवज में परिवादी से 7000 रुपये की घूस फोन पर मांगी थी. इसका ऑडियो वायरल होने के बाद हेड कांस्टेबल को सस्पेंड किया गया है. आरोपी के खिलाफ विभागीय जांच पड़ताल की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details