राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस 12 घंटे की देरी से रवाना...ये है कारण

बॉर्डर इलाकों में बिजली व्यवस्था चरमराने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आलम यह है कि लोग ट्रोनों के ऑनलाइन टिकिट भी नहीं बनवा पा रहे हैं. वहीं, इसका सीधा असर भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली ट्रेन पर भी पड़ी है.

By

Published : Jun 23, 2019, 4:56 PM IST

थार एक्सप्रेस देर से रवाना

बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर जिले में पिछले 7 दिनों से लगातार मौसम पलटी मार रहा है. सुबह में गर्मी होती है, लेकिन शाम में आंधी के साथ ही बारिश की शुरुआत हो जाती है. वहीं, शनिवार को आंधी के चलते कई जगहों पर बिजली व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई, जिसका खामियाजा रेल यात्रियों को भुगतना पड़ा.

थार एक्सप्रेस देर से रवाना

दरअसल, कई जगहों पर बिजली व्यवस्था ध्वस्त होने के कारण भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस को 12 घंटे लेट होना पड़ा. बिजली ना होने की वजह से पाकिस्तान से आई ट्रेन से 615 यात्रियों के टिकट ऑनलाइन नहीं बन पाए. जिसके चलते थार एक्सप्रेस को बाड़मेर जिला मुख्यालय से शनिवार शाम 8:00 बजे के आसपास निकलना था, लेकिन वह रविवार को सुबह 11:00 बजे बाड़मेर जिला मुख्यालय से निकली.

बता दें कि बिजली ना होने की वजह से यात्री जबरदस्त तरीके से परेशान हुए. आंधी के चलते कई जगह पर बीएसएनएल की सेवा भी प्रभावित हुई, जिसके चलते ऑनलाइन टिकट नहीं बन पाए. आखिर में मुनाबाव में पाकिस्तानी यात्रियों के मैनुअल टिकट बनाए गए. आलम यह है कि बॉर्डर के कई गावों में बिजली ना होने की वजह से हाहाकार मचा हुआ है.

बता दें कि बॉर्डर इलाके के लोग कई बार बिजली अधिकारियों को फोन कर चुके हैं, लेकिन कोई जवाब देने को तैयार नहीं है. वहीं बिजली व्यवस्था ठप होने के चलते लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details