राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ में तूफान से हुए नुकसान, मुआवजा के लिए सांसद जोशी ने कलेक्टर को लिखा पत्र

By

Published : May 28, 2021, 9:19 PM IST

चित्तौड़गढ़ में तूफान और बारिश से हुई क्षति का सांसद सीपी जोशी ने जायजा लिया है. इस दौरान उन्होंने कलेक्टर को पत्र लिख कर शीघ्र कार्रवाई की मांग की है.

Storm damage in Chittorgarh, MP cp Joshi, compensation
चित्तौड़गढ़ में तूफान से हुए नुकसान

चित्तौड़गढ़.जिले के गांवों में विगत दिनों तूफान और बारिश से हुई क्षति का शीघ्र सर्वे और पीड़ितों को मुआवजा मिलें. इसके लिए सांसद सीपी जोशी ने चित्तौड़गढ़ और उदयपुर जिला कलेक्टर को पत्र लिख कर शीघ्र कार्रवाई की मांग की है. साथ ही सांसद ने शुक्रवार को भूपालसागर क्षेत्र में प्रभावित गांवों का दौरा कर लोगों के हाल जाने.

जानकारी में सामने आया कि गुरुवार शाम करीब 4 बजे आये अंधड़ और बरसात के कारण भूपालसागर तहसील क्षेत्र में लोगों को काफी नुकसान हुआ है. इस दौरान कई लोग घायल भी हो गए. इस सम्बन्ध में सांसद प्रवक्ता रघु शर्मा ने बताया कि सांसद जोशी ने शुक्रवार को भूपालसागर क्षेत्र में बारिश और तूफान से नुकसान का जायजा लिया. मौके पर पीड़ितों ने बताया कि तेज हवा और बारिश के कारण टीन शेड, दीवारों में दरारे, दीवार ढहना और पशुधन के लिए बनाये निर्माण भी इस कारण टूट गये.

यह भी पढ़ें-दिनदहाड़े चलती कार में डॉक्टर दंपती की गोली मारकर हत्या

कई लोगों के पास अभी रहने और खाने की भी व्यवस्था नहीं है. अस्थायी रूप से आसपास वालें भोजन उपलब्ध करवा रहे हैं. चित्तौड़गढ़ जिले और उदयपुर के वल्लभनगर एवं मावली में भी कई स्थानों पर भी इस प्रकार के क्षति की जानकरी मिल रही है. कई स्थानों पर बिजली के खंभे भी टूट गये हैं. सासंद जोशी ने इस तूफान में जिनको चोटें आई हैं, उन लोगों से मिल कर उनकी कुशलक्षेम भी पूछी. सांसद जोशी ने दोनों जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर मांग की है कि इस तूफान और बरसात के कारण हुए नुकसान का शीघ्र सर्वे हो और पीड़ित परिवारों को शीघ्र मुआवजा भी मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details