राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

बूंदी: नाकाबंदी के दौरान कार से जब्त किए 3 लाख 40 हजार रुपए

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन विभाग की सहायक निर्वाचन रिटर्निंग अधिकारी की टीम लगातार कार्रवाई को अंजाम दे रही है. ऐसे में टीम ने नाकाबंदी के दौरान कार से 3 लाख 40 हजार रुपए जब्त किए है.

By

Published : Apr 24, 2019, 3:03 AM IST

एसएसटी और पुलिस की कार्रवाई


बूंदी. निर्वाचन विभाग की सहायक निर्वाचन रिटर्निंग अधिकारी की टीम ने कार्रवाई करते हुए एक कार से 3. 40 लाख की राशि जब्त की है. वहीं पूछताछ में कार चालक ने संतोष पूर्ण जवाब नहीं देने के चलते पुलिस ने और एसएसटी टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया.

अब तक बूंदी जिले में 18 लाख 54 हजार 615 रुपये की राशि संदेह में जब्त की गई है. लगातार बूंदी जिले के 3 इलाकों में एसएसटी व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई जारी है. सहायक निर्वाचन अधिकारी कमल कुमार मीणा के मुताबिक 22 अप्रैल को 1. 40 लाख और 21 अप्रैल को बरुन्धन तिराहे पर से 60 हजार तो 20 अप्रैल को इसी स्थान पर 52 हजार की राशि जब्त की गई थी. इसी महीने के शुरूआत में एसएसटी की कई टीमों ने लगातार निगरानी रखते हुए वाहनों से नकदी जब्ती की कार्रवाई को अंजाम दे रही है.

बूंदी में नाकाबंदी के दौरान कार से 3 लाख 40 हजार रुपए जब्त

वहीं अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन व्यय पर निगरानी के लिए एसएसटी दल गठित है. जो जिले की सीमा व क्षेत्र में तैनात लेकर निगरानी कर रहा है. साथ ही संदिग्धों पर नजर रखते हुए धनराशि को निर्वाचन व्यय में जब्त कर रहा है. उसी के तहत जिले में अब तक तीन बड़ी कार्रवाई हो चुकी है. पुलिस व एसएसटी की टीम ने जप्त की राशि को निर्वाचन विभाग में जमा करवा दिया है. वहीं कार को भी जब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details