राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

झुंझुनू: कोरोना टीकाकरण को गति देने के लिए सामाजिक संगठन आ रहे आगे

झुंझुनू में कोरोना टीकाकरण को गति देने के लिए सामाजिक संगठन आगे आ रहे हैं. वहीं शहर के वार्डों में शिविर आयोजित कर कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है. इसके लिए पार्षदों ने जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है.

By

Published : Apr 3, 2021, 9:03 PM IST

Jhunjhunu, Corona vaccination, Social organizations
कोरोना टीकाकरण को गति देने के लिए सामाजिक संगठन आ रहे आगे

झुंझुनू. कोरोना की दूसरी लहर के कहर से लोगों को बचाने के लिए टीकाकरण को गति देने सामाजिक संगठन आगे आ रहे हैं. शहर के वार्डों में लगने वाले शिविरों के लिए पार्षदों ने जनसंपर्क अभियान शुरू कर लोगों को शिविर में आने के लिए समझाने का काम शुरू कर दिया है, ताकि 45 साल से ऊपर का कोई भी व्यक्ति वैक्सीन से वंचित न रहे. अभियान संयोजक उमाशंकर महमिया और शिवचरण पुरोहित ने बताया कि चूणा चौक में 5 से 7 अप्रेल तक हर रोज सुबह 9.30 से शाम 5 बजे तक कोविड-19 का टीकाकरण किया जाएगा.

पार्षदों की अगुवाई में चलगे जनसंपर्क अभियान

इसके लिए वार्ड 39 की पार्षद शिखा शर्मा व कमल कांत शर्मा के नेतृत्व में वार्ड 47 में पार्षद संजय पारीक तथा वार्ड 52 में मुरारी सैनी, वार्ड 29 पार्षद सविता खंडेलिया एवं प्रमोद खंडेलिया, वार्ड वार्ड 54 पार्षद चंद्र प्रकाश शुक्ला, वार्ड 51 पार्षद बुधराम सैनी, वार्ड 53 पार्षद विजय सैनी, वार्ड 46 पार्षद संदीप चावरिया तथा वार्ड 49 पार्षद ताराचंद सैनी के नेतृत्व में जन संपर्क शुरू कर दिया गया है. लोगों को कोविड-19 टीकाकरण जन जागृति अभियान से जोड़ते हुए लोगों की सूची तैयार की जा रही है. महमिया ने बताया शिविर के अतिथि कलेक्टर उमरदीन खान, एसपी मनीष त्रिपाठी एवं सीएमएचओ छोटे लाल गुर्जर होंगे.

यह भी पढ़ें-विधायक भरत सिंह ने एक बार फिर अपने ही सरकार को घेरा, खनन मंत्री पर लगाया गंभीर आरोप...CM को लिखा पत्र

धार्मिक गुरुओं को पहले लगवाएंगे टीका

झुंझुनू नागरिक मंच और चूणा चौक विकास समिति की ओर से लगने वाले शिविर में सबसे पहले चंचल नाथ जी टीले के पीठाधीश्वर ओम नाथ महाराज एवं विचार नाथ महाराज टीका लगवाएंगे. इस दौरान एसपी मनीष त्रिपाठी द्वारा राजधानी क्राफ्ट फाउंडेशन जयपुर के सौजन्य से मास्क एवं सैनिटाइजर वितरण अभियान का भी शुभारंभ किया जाएगा, जो पूरे शहर अलग अलग स्थानों पर पूरे सप्ताह चलेगा. इसके तहत शहर में विभिन्न विभिन्न जगहों पर मास्क वितरण कार्यक्रम पुलिस विभाग के साथ किया जाएगा. अभियान को सफल बनाने के लिए डॉ. डीएन तुलस्यान, राम गोपाल महमियां, जगदीश गोस्वामी, विकास सहित अन्य गणमान्य लोग जुटे हैं.

पंपलेट बांटकर की समझाइश

महमिया ने बताया कि चिकित्सा विभाग की टीम सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक टीके लगाएगी. शिविर में सीनियर सिटीजन का विशेष ध्यान रखा जाएगा एवं सरकार की कोरोना गाइडलाइन को समझते हुए सभी को अलग-अलग समय पर टाइम दिया जाएगा तथा सोशल डिस्टेंस एवं मास्क पूरा ध्यान रखा जाएगा एवं सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार दूसरा टीका 42 दिन बाद लगेगा. इसी क्रम में आज 11.30 बजे चूणा का चौक रानी सती रोड स्थित आशीर्वाद पैलेस में जन जागृति अभियान के तहत महिलाओं को पार्षदों की उपस्थिति में संस्थान के पदाधिकारियों ने कोरोना वैक्सीन लगाने का पंपलेट देकर समझाइश भी की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details