राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

जोधपुर: भोपलागढ़ में सुबह से शाम तक खुली रहती है दुकानें, सड़कों पर निकल रहे लोग

कोरोना वायरस के चलते किए गए लॉकडाउन की पालना की धज्जियां उडाई जा रही है. जोधपुर के भोपालगढ़ में आमजन को कोरोना का भी खौफ नहीं है. प्रशासन द्वारा सख्ताई नहीं बरतने से बड़ी संख्या में ग्रामीण अपने घरों से बाहर निकलने रहे है. लेकिन जिम्मेदार लोग हाथ पे हाथ धरे बैठे हैं.

By

Published : Apr 10, 2020, 8:33 PM IST

जोधपुर की खबर, corona virus
घर से बाहर इकट्ठा लोग

भोपालगढ़ (जोधपुर).कोरोना महामारी घोषित के चलते सरकार ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को 21 दिन तक लॉकडाउन रहने की हिदायत दी. भोपालगढ़ कस्बे में सुबह डेयरी और किराना की दुकान खोलने के आदेश थे. लेकिन सुबह कई जगह फैंसी की दुकान, घड़ियों की दुकान, जूते-चप्पल की दुकान भी खुली रही.

लॉकडाउन में भी सुबह से शाम तक खुली रहती है दुकानें

इस बात का अंजादा सबको है कि इस बीमारी से निजात पाने का एक ही तरीका है और वो है सोशल डिस्टेंसिंग. इसके बावजूद भी इस भोपालगढ़ में न तो प्रशासन इस बात को समझ रहा है और ना ही भोपालगढ़ की जनता.

लोगों की लापरवाही का आलम इस कदर है कि प्रधानमंत्री जनधन योजना, पेंशन राशि और नरेगा राशि लेने के लिए कस्बे में भीड़ लगी रहती है. नरेगा में मजदूरी करने वाले ग्रामीण यूको बैंक, कॉपरेटिव बैंक, स्टेट बैंक इन सभी के सामने लंबी लाइन लगाकर खड़े रहते हैं.

पुलिस कांस्टेबल एक ग्रामीण सैकड़ों की संख्या में

हालांकि पुलिस ग्रामीणों को उचित दूरी बनाए रखने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. इसपर भी ग्रामीण लापरवाही बसरत रहे है. इस लापरवाही का अंजाम बहुत बुरा हो सकता है. इसलिए लोगों को चाहिए कि वो पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग करें. जिससे कोरोना को हराया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details