राजस्थान

rajasthan

भरतपुर: कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ स्थगित परीक्षाएं शुरू

By

Published : Sep 23, 2020, 4:47 PM IST

कोरोना के चलते स्थगित हुई स्नातक व स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षाएं राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार फिर से शुरू हो गई हैं. भरतपुर के डीग कस्बे में बुधवार को छात्र परीक्षा देने पहुंचे. जहां छात्रों को कोरोना गाइडलाइन के अनुसार परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया.

bharatpur news, graduation exam start
कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ स्थगित परीक्षाएं शुरू

भरतपुर.मार्च माह में कोविड 19 के चलते बीच में स्थगित हुईं महाविद्यालय की शेष परीक्षाएं सरकार की गाइडलाइन की अनुपालना में बुधवार से शुरू हो गई हैं. जहां डीग कस्बे के मास्टर आदित्येन्द्र जी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्र-छात्राएं अपनी शेष रही स्नातक व स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षाएं देंगे.

इस दौरान परीक्षार्थी सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मास्क लगाकर परीक्षा देने कॉलेज आए. वहीं सरकार के निर्देशसनुसार छात्रों को अपने साथ पीने के पानी की पारदर्शी बोतल व एक छोटा सैनिटाइजर लाने की अनुमति दी गई है. परीक्षा संयोजक डॉ. गोविंद राम चारोरा ने बताया कि केंद्र सरकार व सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन की अनुपालना एवं राज्य सरकार के दिशा निर्देशन में महाविद्यालय में परीक्षाएं करवाई जा रही हैं.

पढ़ें-डीग में सरकारी नल से पानी भरने के विवाद में मारपीट, एक महिला सहित 4 घायल

वहीं उन्होंने बताया कि प्रथम पारी में स्नातक तृतीय वर्ष की परीक्षा प्रातः 8 बजे से शुरू हुई है. वहीं छात्रों की कॉलेज गेट पर ही स्क्रीनिंग , सैनिटाइज व मास्क लगा होने पर परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया जा रहा है. परीक्षा संयोजक ने जानकारी दी कि उक्त परीक्षाएं 3 घण्टे की जगह 2 घण्टे की होंगी और पूरे पेपर में से 5 की जगह केवल 3 प्रश्न ही छात्रों को करने होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details