राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 15, 2019, 12:40 AM IST

ETV Bharat / briefs

पीएम मोदी के भाई पुलिस एस्कॉर्ट नहीं मिलने से हुए नाराज...बगरू थाने के बाहर धरने पर बैठे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी मंगलवार को पुलिस की ओर से एस्कार्ट मुहैया नहीं कराए जाने से नाराज होकर जयपुर के बगरू थाने के बाहर धरने पर बैठ गए.

जयपुर के बगरू थाने की घटना

जयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी मंगलवार को एस्कॉर्ट नहीं मिलने से नाराज होकर NH-8 स्थित बगरू पुलिस थाने के बाहर धरने पर बैठ गए. प्रह्लाद मोदी अजमेर से जयपुर आ रहे थे. इस दौरान उन्हें दूदू से एस्कॉर्ट के साथ 2 सुरक्षा गार्ड यानी पीएसओ मिले. लेकिन बगरू थाने के पास पहुंचते ही यह एस्कॉट हट गई.

थाने के सामने धरने पर बैठे प्रह्लाद मोदी
ऐसे में प्रधानमंत्री के भाई प्रह्लाद मोदी ने बगरू थाने में एस्कॉर्ट देने की बात कहीं तो पुलिस अधिकारी नियमानुसार प्रधानमंत्री के भाई को सुरक्षा के लिहाज से दो सुरक्षा गार्ड मुहैया कराने को तो राजी हो गए, लेकिन यह सुरक्षा गार्ड प्रह्लाद मोदी की स्वयं की ओर से उपलब्ध कराई गई गाड़ी में ही भेजे जाने की बात पुलिस ने रखी. जिस पर पीएम मोदी के भाई ने इनकार कर दिया. प्रह्लाद मोदी का कहना था की पुलिस सुरक्षा गार्ड अपनी गाड़ी में उनके साथ भेजें. लेकिन पुलिस अधिकारी यह गार्ड प्रह्लाद मोदी द्वारा स्वयं की गाड़ी में साथ में ले जाने की बात पर अड़े रहें.

पीएम मोदी के भाई पुलिस एस्कॉर्ट नहीं मिलने से हुए नारा

करीब 3 घंटे चला विवाद
ऐसे में नाराज प्रधानमंत्री के भाई प्रह्लाद मोदी ने बगरू थाने के बाहर पुलिसकर्मियों की गाड़ी के सामने धरने पर बैठ गए. मोदी के साथ देखते देखते आसपास के कुछ लोग भी आ जुटे और हंगामा बढ़ गया. करीब 3 घंटे के बाद आखिरकार पुलिस ने दो सुरक्षा गार्ड प्राइवेट गाड़ी में उनके साथ एस्कॉर्ट के रूप में भेजें. तब कहीं जाकर विवाद खत्म हुआ. हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार प्रधानमंत्री के भाई के प्रति बगरू पुलिस कर्मियों का व्यवहार अनुचित था. उनके अनुसार प्रह्लाद मोदी एस्कॉर्ट नहीं मांग रहे थे, लेकिन पुलिस द्वारा मुहैया कराए गए पीएसओ वह अपनी गाड़ी में ना ले जाकर पुलिस प्रशासन की ओर से मुहैया गाड़ी में ही ले जाना चाहते थे. जिस कारण यह पूरा विवाद खड़ा हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details