राजस्थान

rajasthan

मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत से ज्यादा स्वास्थ्य मंत्री को भारत-पाक मैच की चिंता थी!

By

Published : Jun 17, 2019, 7:35 PM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की मौजूदगी में बच्चों की मौत को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई थी. जहां सवाल-जवाब के बीच सूबे के स्वास्थ्य मंत्री भारत-पाकिस्तान मैच का स्कोर पूछ रहे थे.

मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत से ज्यादा स्वास्थ्य मंत्री को भारत-पाक मैच की चिंता थी!

मुजफ्फरपुर: चमकी बुखार से हाहाकार मचा हुआ है. सौ से ज्यादा बच्चों की जान चली गई है. स्वास्थ्य विभाग और सरकार के तमाम दावे फेल हो रहे हैं, लेकिन लगता नहीं कि विभागीय मंत्री को इससे बहुत फर्क पड़ता है. मौतें कैसे रुके, इससे ज्यादा चिंता उन्हें इस बात की है कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के सामने भारत का स्कोर क्या हैं?


क्या स्कोर हुआ है?
रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की मौजूदगी में मुजफ्फरपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था. जहां केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे और बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी मौजूद थे. मंत्रियों को चमकी बुखार से हुई बच्चों की मौत और बीमार बच्चों के इलाज से जुड़े सवालों का जवाब देना था. मगर मंगल पांडेय को इस बात की चिंता सताए जा रही थी कि वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच की क्या स्थिति थी.


'क्या.. 4 विकेट गिरे'
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय चूकि काफी देर तक हर्षवर्धन के साथ अस्पताल का निरीक्षण करने और बच्चों का हाल जानने में लगे थे, इस बीच मैच भी शुरू हो गया था और उन्हें वक्त नहीं मिल पा रहा था कि मैच का अपडेट जानें, ऊपर से प्रेस कॉन्फ्रेंस लंबी हो जाती तो आगे भी समय नहीं मिल पाता. लिहाजा उन्होंने मीडिया की मौजूदगी के बीच पूछा- 'कितना विकेट गिरा'. तब तक कोई बोला- 4 विकेट. मंत्री जी ये सुनने के बाद थोड़े रिलेक्स हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details