राजस्थान

rajasthan

किसानों के 'भारत बंद आंदोलन' का असर सीकर में भी, बाजार पूरी तरह बंद

By

Published : Mar 26, 2021, 3:05 PM IST

किसानों के भारत बंद आंदोलन के चलते सीकर में बाजार पूरी तरह से बंद हैं. किसान संगठनों के पदाधिकारियों ने शहर में घूम घूम कर बाजार बंद का ऐलान किया. साथ ही जिले भर में कई जगह हाईवे भी जाम है. वहीं इस बंद का व्यापारिक संगठनों ने भी समर्थन किया है.

किसानों के 'भारत बंद आंदोलन' का असर सीकर में भी

सीकर.देश में चल रहे किसान आंदोलन के तहत भारत बंद के आह्वान के चलते सीकर शहर के बाजार पूरी तरह से बंद हैं. किसान संगठनों के पदाधिकारियों ने शहर में घूम घूम कर बाजार बंद का ऐलान किया और जिले भर में कई जगह हाईवे जाम किया. संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद के आह्वान के चलते शुक्रवार को सुबह से ही सीकर शहर के ज्यादातर इलाकों में दुकानें नहीं खुली हैं. इसके बाद किसान संगठनों के पदाधिकारी बाजार में पहुंचे और लोगों से बाजार नहीं खोलने का आह्वान किया.

किसानों के 'भारत बंद आंदोलन' का असर सीकर में भी

व्यापारिक संगठनों ने भी बंद को समर्थन दिया था. इसलिए ज्यादातर जगह सब कुछ बंद है. जिले में निजी और रोडवेज की बसें भी नहीं चल रही हैं. इसके साथ-साथ चक्का जाम का आह्वान भी किया गया है और जगह-जगह हाईवे पर जाम लगाया गया है. सीकर जिले में रसीदपुरा अखेपुरा पिपराली लक्ष्मणगढ़ फतेहपुर सहित कई जगह हाईवे जाम है. संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारी जिलेभर में अलग-अलग जगह जाकर जाम और बंद का समर्थन कर रहे हैं. बंद को सफल बनाने के लिए ब्लॉक वार टीमों का गठन किया गया है.

यह भी पढ़ें-पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में आकाश मिसाइल के अपग्रेडेड वर्जन का सफल परीक्षण

किसान आंदोलन का सीकर जिले में पहले से ही व्यापक असर देखने को मिला है और सीकर जिले के सभी टोल बूथ 6 फरवरी के बाद से अभी तक बंद हैं. जिले के किसान नेताओं का कहना है कि संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से जो भी निर्देश मिलेंगे, उसी के आधार पर आंदोलन को आगे बढ़ाया जाएगा और जब तक सरकार किसानों की मांग नहीं मानेगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details