राजस्थान

rajasthan

नीमकाथाना में नवीनीकरण महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल का उद्घाटन

By

Published : Apr 3, 2021, 11:00 PM IST

नीमकाथाना की पाटन पंचायत समिति के ग्राम पंचायत छाजा की नांगल में नवीनीकरण महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल उद्घाटन समारोह हुआ. समारोह में राज्य मंत्री राजेंद्र यादव और नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी मौजूद रहे.

Neemkathana, Renovation Mahatma Gandhi English Medium School
नीमकाथाना में नवीनीकरण महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल का उद्घाटन

नीमकाथाना (सीकर).पाटन पंचायत समिति के ग्राम पंचायत छाजा की नांगल में नवीनीकरण महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल उद्घाटन समारोह हुआ. समारोह में राज्य मंत्री राजेंद्र यादव नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी मौजूद रहे. शनिवार को छाजा की नांगल में महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल का उद्घाटन राज्यमंत्री राजेंद्र यादव व नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी ने फीता काटकर किया समारोह में ग्रामीणों द्वारा राज्य मंत्री राजेंद्र यादव विधायक सुरेश मोदी का साफा और माला पहनाकर स्वागत किया गया.

इस दौरान विधायक मोदी ने कहा की पिछले सत्र में सरकार ने प्रयोग के तौर पर पूरे राजस्थान में लगभग 180 अंग्रेजी माध्यम की चालु करवाए थे, जिससे अंग्रेजी माध्यम के स्कूलो की हर तरह सराहना हो रही है और इस प्रयोग की सफलता को देखते हुए राजस्थान सरकार ने इस बजट में घोषणा की है की आने वाले 2 सालों में 1200 अंग्रेजी माध्यम के स्कूल पूरे राजस्थान में खुले जाएगे. निश्चित तौर पर हमें अग्रेजी के महत्व समझना होगा और अंगेजी का महत्व समझने के लिए हर बच्चें को आगे बढना होगा. इसी बात को समझते हुए अंग्रेजी माध्यम की स्कूल चालू की गई. राजस्थान सरकार ने और एक फैसला किया है कि कोई वाद-विवाद नही हो, जिसके लिए जिस स्थान पर 5000 से ज्यादा जनसंख्या होगी वही पर अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोले जाएंगे. जनसंख्या को आधार लिया, जिससे कोई पक्ष पात नही होगा.

यह भी पढ़ें-प्रतापगढ़ पुलिस की कार्रवाई, ट्रक से अवैध डोडा चूरा बरामद...तस्कर फरार

नीमकाथाना और पाटन को मिला कर दस से ज्यादा अंग्रेजी माध्यम की स्कूल इसी साल आएगी और जिन बच्चों में प्रतिभा है, उन बच्चों को जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा, जिससे बच्चा पूरे देश में अपना, अपने माता-पिता और जन्म स्थान का नाम रोशन करेंगे. इस मौके पर नीमकाथाना प्रधान मंजू देवी, पूर्व प्रधान कान्ता प्रसाद शर्मा, नगर अध्यक्ष मदन लाल आडतिया, सरपंच सुनिल मेहड़ा, पूर्व सरपंच जयदयाल, दिनेश यादव, पूर्व सरपंच श्रीराम यादव, मालाराम, संजय यादव सहित अनेक लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details