राजस्थान

rajasthan

नागौर में जमकर बरसे मेघ...दो जगह पेड़ टूटे, बिजली गुल

By

Published : Jun 27, 2019, 8:37 PM IST

नागौर में करीब सात दिन की तेज गर्मी, उमस और तपन के बाद गुरुवार को आधा घंटे मूसलाधार बारिश हुई, लोगों को एकबारगी गर्मी और उमस से राहत मिली. तेज हवा से कलेक्ट्रेट परिसर में एक पेड़ का हिस्सा टूट गया. जिला परिषद के पास पेड़ का हिस्सा बिजली लाइन पर गिरने से आधा घंटा बिजली गुल रही.

नागौर में सात दिन बाद आधा घंटे बरसे बादल

नागौर.शहर और आसपास के गांवों में गुरुवार दिन में करीब आधा घंटा मूसलाधार बारिश हुई. बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हो गया और लोगों ने तेज गर्मी व उमस से राहत महसूस की. बारिश के साथ चली तेज हवा के कारण कलेक्ट्रेट परिसर में पेड़ का एक हिस्सा टूटकर गिर गया. उस समय वहां कोई नहीं था. इसलिए हादसा टल गया. लेकिन, पेड़ के नीचे खड़ी गाड़ियों को थोड़ा बहुत नुकसान पहुंचा है.

नागौर में सात दिन बाद आधा घंटे बरसे मेघ

इधर, जिला परिषद कार्यालय के सामने एक पेड़ का हिस्सा बिजली लाइन पर गिर गया. इससे उस इलाके में करीब आधे घंटे तक बिजली आपूर्ति बंद रही. बाद में डिस्कॉम कर्मचारियों ने लाइन दुरुस्त कर आपूर्ति सुचारू करवाई.

शहर और आसपास के गांवों में अच्छी बारिश होने से एक तरफ लोगों को गर्मी व उमस से राहत महसूस की है. दूसरी तरफ किसानों को भी कुछ सुकून मिला है. हालांकि, अभी बुवाई शुरू करने के लिए किसानों को एक-दो अच्छी बारिश और होने का इंतजार है. फिर भी अच्छी फसल और पैदावार के लिए जरूरी है कि मानसून के दौरान भरपूर बारिश हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details