राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

अजमेर: केकड़ी के जूनियां में गायों की मौत का मामला, डॉक्टर्स का दावा - हरा चना खाने से गेस्ट्रिक की समस्या के चलते हुई मौत

अजमेर जिले के केकड़ी क्षेत्र में एक जंगल में आधा-दर्जन से भी ज्यादा गायों की मौत हो गई. ग्रामीणों को इसकी सूचना मिलते ही एकबारगी सनसनी फैल गई. लोगों ने अनुमान लगाया कि सभी गायों की मौत जहर खाने से हुई है. लेकिन, पशु चिकित्सकों की ओर से किए गए गायों के पोस्टमार्टम करने के बाद ही गायों की मौत का कारण का पता लगाया जा सका.

By

Published : Jan 11, 2020, 3:11 AM IST

अजमेर की खबर, cows died of gastric problem
गायों का पोस्टमार्टम करते पशु चिकित्सक

केकड़ी (अजमेर). जूनियां के जंगलों के अंदर करीब आधा-दर्जन से भी अधिक गायों के संदिग्ध अवस्था में मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस मामले में ग्रामीणों का कहना रहा कि गायों को जहर देकर मारा गया है. लेकिन, पशुपालन विभाग टीम की ओर से गायों का पोस्टमार्टम किए जाने पर कुछ और ही वजह निकल कर सामने आई.

अजमेर जिले में आधा दर्जन से अधिक गायों की मौत

पोस्टमार्टम करने वाली टीम का कहना रहा कि खेत में ज्यादा मात्रा में हरा चना खा लेने के कारण गायों की मौत हुई है. पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अमित ने बताया कि ज्यादा मात्रा में हरा चना खा लेने के कारण इनमें गेस्ट्रिक की समस्या हो गई और आफरा आ जाने के बाद इनकी मौत हो गई.

इधर, गौ रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने केकड़ी पुलिस थाने पहुंचकर यह आरोप लगाया कि गायों की मौत जहर दिए जाने की वजह से हुई है. दरअसल, जिस अवस्था में गायें मृत ड़ी थी. उससे ग्रामीणों को प्रथम दृष्टया लगा था कि इन गायों को जहर देकर मारा गया है.

पढ़ें:अजमेर में नहीं थम रही ऑनलाइन ठगी की वारदातें, सोशल साइट के जरिए निकाल लिए 90 हजार

इस संबंध में विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री मुकेश और गौरक्षा दल के अध्यक्ष बलराज सैनी ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस थाने में रिपोर्ट दी. साथ ही मृतक गायों का पोस्टमार्टम करवाकर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details