राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

जयपुर में सोना 600 रुपए और चांदी 1300 रुपए हुई महंगी

जयपुर में सोने और चांदी के दामों में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है. आज सोने की कीमत में 600 रुपए की तेजी भी देखने को मिली है. साथ ही चांदी की कीमत में भी 1300 रुपए की तेजी देखने को मिली है.

By

Published : Apr 4, 2021, 8:40 PM IST

jaipur, gold, silver
जयपुर में सोना 600 रुपए और चांदी 1300 रुपए हुई महंगी

जयपुर. देशभर में कोरोना वायरस का कहर मचा हुआ है और कोरोना वायरस के चलते अर्थव्यवस्था भी गड़बड़ आई हुई है. ऐसे में सोने और चांदी के दामों में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है और सोने के दाम अपने उच्चतम शिखर पर बने हुए हैं, जिसके बाद सोने की कीमत लगातार 46 हजार पर बनी हुई है. राजधानी जयपुर के सर्राफा बाजार में आज सोने और चांदी के दाम जारी करें, जिसमें सोने की कीमत में 600 रुपए की तेजी भी देखने को मिली है. आपको बता दें कि इसके साथ ही चांदी की कीमत में भी आज 1300 रुपए की तेजी देखने को कमी आई है.

बीते दिन राजधानी जयपुर में सोने की कीमत 46200 दर्ज की गई थी, जिसके बाद आज सोने की कीमत में करीब 600 रुपए की तेजी देखी गई है और सोने की कीमत बढ़कर 46800 रुपए हो गई. वहीं सर्राफा बाजार के आंकड़ों की मानें तो बीते दिन चांदी की कीमत 65900 थी, जिसके बाद आज चांदी की कीमत में 1300 रुपए की तेजी आई है और चांदी की कीमत भी बढ़कर 67200 रुपए हो गई है. वहीं सर्राफा बाजार के कारोबारियों की मानें तो इस समय कोरोना वायरस का असर भी सोने और चांदी के दामों में देखने को मिल रहा है, क्योंकि बाहर से आने वाले सोने के दाम में तेजी आ रही है, जिसकी वजह से इन दोनों ही धातुओं के दामों में भी तेजी दर्ज की जा रही है.

यह भी पढ़ें-RUCTA के अधिवेशन में प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की चर्चा, सतीश पूनिया बोले- अपने ही बोझ से गिरेगी कांग्रेस सरकार

इसके साथ ही 22 कैरेट गोल्ड के दामों की बात की जाए तो, 22 कैरेट गोल्ड के दाम में भी लगातार उतार-चढ़ाव का दौर देखा जा रहा है. आपको बता दें कि आज 22 कैरेट गोल्ड की कीमत में स्थिरता देखने को मिली है. बआज राजधानी जयपुर में 22 कैरेट गोल्ड की कीमत 45100 रुपए दर्ज की गई है. वहीं सराफा बाजार के कारोबारियों का कहना है कि इस समय बढ़ रहे कोविड के केस को देखते हुए सोने और चांदी की बिक्री में कमी हो रही है. साथ ही आने वाले दिनों में इन दोनों ही धातुओं के दामों में तेजी दर्ज की जा सकती है और एक वक्त सोने के दाम 50000 के पार पहुंच सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details