राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

चूरू: जिला प्रमुख हरलाल सहारण की बढ़ी मुसीबत, कोर्ट ने अर्जी की खारिज

जिला प्रमुख हरलाल सहारण के विरुद्ध चल रहे फर्जी टीसी के आधार पर चुनाव लड़ने के मामले में उनके वकील की ओर से पेश किए गए प्रार्थना पत्र को सुनवाई के बाद खारिज कर दिया.

By

Published : May 19, 2019, 12:04 AM IST

जिला प्रमुख हरलाल सहारण

चूरू. जिला प्रमुख हरलाल सहारण की मुसीबतें बढ़ गई है. फर्जी टीसी प्रकरण में जिला प्रमुख के वकील की ओर से लगाई गयी सीजेएम कोर्ट में अर्जी को न्यायालय ने खारिज कर दिया है. कोर्ट ने दरखास्त को यह कहते हुए नकार दिया की मामले में अनुसंधान पूर्ण हो चुका है.

सीजेएम राजेश कुमार ने शनिवार को जिला प्रमुख हरलाल सहारण के विरुद्ध चल रहे फर्जी टीसी के आधार पर चुनाव लड़ने के मामले में उनके वकील की ओर से पेश किए गए प्रार्थना पत्र को सुनवाई के बाद खारिज कर दिया है. प्रार्थना पत्र में इस्तगासा को गलत ठहराते हुए इसमें लगाई गई धारा 467 आईपीसी को गलत बताया गया था. एडवोकेट सुरेंद्र जाखड़ ने बताया कि परिवादी चिमनाराम कालेर ने जिला प्रमुख पर 10 वीं कक्षा की फर्जी टीसी के आधार पर चुनाव लड़ने का आरोप लगाते हुए न्यायालय में विभिन्न धाराओं में इस्तगासा पेश किया था.

जिस पर कोर्ट ने सुनवाई व पुलिस थाना कोतवाली से रिपोर्ट मंगवाने के बाद कोतवाली में एफआईआर दर्ज कर जांच करने के लिए 156(3) में इस्तगासा भेजा था. इस्तगासा के आधार पर कोतवाली पुलिस ने गत 25 जनवरी 2019 को एक एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की. जांच के दौरान सारे सबूत एकत्रित कर पेश की गई टीसी को फर्जी माना. अब जांच पूर्णता की ओर है.

जिला प्रमुख हरलाल सहारण की बढ़ी मुसीबत

जिसपर जिला प्रमुख ने अपने वकील के जरिए कोर्ट में एक प्रार्थना पत्र पेश कर आरोप लगाया है कि 156(3) का इस्तगासा गलत भेजा गया है. परिवादी चिमनाराम कालेर को इस्तगासा पेश करने का कोई अधिकार ही नहीं है. इस्तगासे मे लगाई गई धारा 467 आईपीसी गलत लगाई गई है. वह लगती नहीं है. जो केवल जिला प्रमुख को गिरफ्तार करने के लिए ही लगाई गई है. न्यायिक मजिस्ट्रेट चूरू की निगरानी में मामले की जांच की जाए.

शनिवार को सुनवाई के दौरान न्यायालय ने प्रार्थना पत्र के तथ्यों को नकारते हुए प्रार्थना पत्र को खारिज कर दिया है. जिला प्रमुख पर 10वीं कक्षा की फर्जी टीसी से चुनाव लड़ने के आरोप लगाने वाले परिवादी चिमनाराम कालेर के एडवोकेट सुरेंद्र जाखड़ ने बताया की जिला प्रमुख जांच अब जब पूरी होने में है तो वह भूमिगत हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details