राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

बांसवाड़ा: घाटोल में मौताणे की मांग पर अड़े परिजन...48 घंटों के बाद भी नहीं हो पाया शव का अंतिम संस्कार

बांसवाड़ा के घाटोल में सड़क हादसे में हुई 21 वर्षीय युवक की मौत के दो दिनों बाद भी शव का अंतिम संस्कार नहीं हो पाया है. परिजन मौताणे की मांग को लेकर अड़े हुए हैं. जिसके बाद पुलिस मूकदर्शक बन तमाशा देखती रही और पूरा ड्रामा दो दिनों से जारी है.

By

Published : May 24, 2019, 10:02 AM IST

युवक की मौत के बाद मौताणे की मांग

बांसवाड़ा. घाटोल में सड़क दुर्घटना में युवक की मौत के दो दिन बाद भी मृतक के परिजनों ने मौताणे की मांग को लेकर शव का अंतिम संस्कार नहीं किया. पूरा मामला खमेरा थाना क्षेत्र के करगचिया गांव का है. जहां बुधवार रात को खमेरा थाना क्षेत्र के रूजिया में कार की टक्कर से विमल प्रकाश पुत्र रावजी डामोर उम्र 21 वर्ष की मौत हो गई थी. वहीं बाइक सवार दूसरा साथी लोकेश डामोर गंभीर घायल हो गया था.

48 घंटे बाद भी शव का अंतिम संस्कार नहीं
घटना के बाद मृतक विमल प्रकाश के परिजनों ने घायल लोकेश डामोर पर दुर्घटना का जिम्मेदार बताते हुए मौताणे की मांग करने लगे. घटना बुधवार देर रात्रि 11 बजे की है. लेकिन, घटना के दूसरे दिन गुरुवार को मौताणे की मांग को लेकर शव का अंतिम संस्कार नहीं हो पाया. परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने को राजी नहीं हुए और शव को घाटोल मोर्चरी में छोड़कर घर चले. जिसके बाद गुरुवार करगचिया स्कूल खेल मैदान में पूरा दिन पुलिस की मौजूदगी में बाइक चालक साथी घायल युवक लोकेश डामोर को हादसे का जिम्मेदार बताते हुए लोकेश के परिजनों से मौताणे बाकी मांग को लेकर बातचीत चली. परिवार 50 हजार रुपए की मांग को लेकर अडे़ हुए है. देर शाम तक पुलिस इंतजार करती रही. लेकिन, परिजनों की मांग पूरी नहीं होने पर युवक की मौत के 48 घंटे बाद भी शव का अंतिम संस्कार नहीं हो पाया.

युवक की मौत के बाद मौताणे की मांग

बेटे के शव लेने के इंतजार में मोर्चरी के बाहर मां
इधर, मृतक की मां और भाभी दो दिन तक भूखी प्यासी घाटोल मोर्चरी के बाहर अपने बेटे के शव की रखवाली करते हुए अंतिम संस्कार होने का इंतजार करती रहीं. तो दूसरी ओर मौत के सौदागरों का सौदा तय नहीं होने से शव के अंतिम संस्कार के लिए राजी नहीं हो रहे थे. जिसके बाद पुलिस की दखल के बाद 50 हजार में मौतणे का सौदा हुआ. तब जाकर मृतक के परिजन और ग्रामीण शव के पोस्मार्टम को राजी हुए. लेकिन, देर शाम हो जाने के कारण शव का अंतिम संस्कार नहीं हो पाया. अब घटना के तीसरे दिन शुक्रवार को ही शव का अंतिम संस्कार हो पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details