राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

पंचायत चुनावों को लेकर कलेक्टर, एसपी ने किया मेवात क्षेत्र का दौरा, नामांकन प्रक्रिया हुई संपन्न

भरतपुर की 17 ग्राम पंचायतों पर होने वाले चुनाव को लेकर शनिवार को प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए. इस दौरान जिला कलेक्टर और एसपी ने संवेदनशील मतदान केंद्रों का दौरा किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

By

Published : Sep 19, 2020, 8:52 PM IST

bharatpur news, panchayat election in bharatpur
पंचायत चुनावों को लेकर कलेक्टर, एसपी ने किया मेवात क्षेत्र का दौरा

कामां (भरतपुर). मेवात क्षेत्र की 17 ग्राम पंचायतों पर पंचायती राज संस्थाओं के पंच एवं सरपंच आम चुनाव-2020 के प्रथम चरण के तहत सुबह से ही नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ की गई. भरतपुर जिला कलेक्टर नथमल डिडेल और जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. अमनदीप कपूर अति संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे, जहां निरीक्षण के बाद संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

भरतपुर जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने बताया कि पंचायत समिति कामां की 17 ग्राम पंचायतों की अधिसूचना जारी होने के साथ ही शनिवार 9 बजे से पंच एवं सरपंच पदों के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू की गई है. जिसके बाद दोपहर को भरतपुर पुलिस अधीक्षक डॉ. अमनदीप कपूर के साथ कामां पंचायत समिति क्षेत्र की अति संवेदनशील मौजूदा केंद्रों का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे, जहां सबसे पहले ग्राम पंचायत कनवाड़ा के मतदान केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

पढ़ें-अजमेर: पांचवें चरण के पंचायत चुनाव के लिए उम्मीदवारों ने भरे नामांकन

इसके बाद अन्य मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया. सभी जगह निरीक्षण करने के बाद क्षेत्र के लोगों से अपील की गई कि भयमुक्त होकर सभी लोग अधिक से अधिक मतदान करें. पुलिस प्रशासन की तरफ से सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की गई हैं. सभी मतदान केंद्रों पर भारी तादात में पुलिस के जवान तैनात रहेंगे. साथ ही हथियारबंद पुलिसकर्मी भी तैनात किए जाएंगे. वहीं लगातार पुलिस की गाड़ियां पेट्रोलिंग भी करती रहेंगी और पल-पल की अपडेट लेती रहेंगी.

कोरोना संक्रमण को लेकर सावधानी बरतने की अपील

निरीक्षण के दौरान भरतपुर जिला कलेक्टर ने मतदान केंद्रों पर लोगों से मतदान के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सावधानियां बरतने की अपील की. साथ ही संबंधित अधिकारियों को भी कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अधिक से अधिक सावधानियां बरतने और प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details