राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

राष्ट्रीय एकता शिविर में मुख्यमंत्री ने की शिरकत...कहा- यहां आकर मुझे बहुत सुकून मिला है

राष्ट्रीय एकता शिविर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिरकत की. डॉ. सुब्बाराव के नेतृत्व में शिविर आयोजित हो रहा है. शिविर जमवारामगढ़ के भानपुर कला गांव में सरकारी स्कूल में चल रहा है. सोमवार को शिविर के समापन कार्यक्रम में सीएम गहलोत ने भाग लिया.

By

Published : Jun 17, 2019, 8:03 PM IST

राष्ट्रीय एकता शिविर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को जमवारामगढ़ में आयोजित राष्ट्रीय एकता शिविर के समापन समारोह में शिरकत की. इस दौरान सीएम गहलोत का जोरदार स्वागत किया गया.

गांधीवादी चिंतक एसएन सुबाराव शिविर के आयोजक
जमवारामगढ़ के भानपुर कला गांव में सरकारी स्कूल में 8 जून से 17 जून तक राष्ट्रीय एकता शिविर का आयोजन किया गया. इस राष्ट्रीय एकता शिविर के आयोजक गांधीवादी चिंतक एसएन सुबाराव है. राष्ट्रीय एकता शिविर के समापन समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. उनके साथ स्थानीय विधायक गोपाल मीणा सहित कई जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहें.

जानिए डॉ. सुब्बाराव की तारीफ में सीएम गहलोत ने क्या कहा
10 दिन तक चले राष्ट्रीय एकता शिविर में हर राज्य से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. सीएम अशोक गहलोत ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस शिविर में आकर मुझे बहुत सुकून मिला है. उन्होंने डॉ. सुब्बाराव की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसा व्यक्ति तो शायद ही दुनिया में दूसरा कोई हो जो 91 साल की उम्र में भी यह शिविर लगा रहे हैं. सीएम ने कहा कि भाईजी ने अपने आपको देश सेवा के लिए समर्पित कर दिया है.

डॉ. सुब्बाराव की तारीफ में उन्होंने कहा कि आज मैं अगर तीसरी बार मुख्यमंत्री हूं तो इन शिविरों के संस्कार की वजह से हूं. मैं जब 15 साल का था. तब मैंने भाईजी को देखा था. मैं 68 साल से देख रहा हूं कि सुब्बाराव लगातार शिविर लगा रहे हैं और देश में अनेकता में एकता का संदेश पहुंचाते हैं. मेरा भाईजी से रिश्ता 50 साल पुराना है. मैंने इनको कहा था आप अपना आश्रम जयपुर या जोधपुर में बनाएं, इसका पूरा खर्च मैं उठाऊंगा.

सीएम की एसएन सुब्बाराव को सलाह
सीएम अशोक गहलोत ने एसएन सुब्बाराव को सलाह देते हुए कहा कि सुबह राव साहब अब अकेले यात्रा करना बंद करें. यात्रा में एक व्यक्ति को साथ रखें उसका खर्चा भारत समाज संस्थान उठाएगी.

राष्ट्रीय एकता शिविर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

सुब्बाराव ने की सीएम और पीएम की तारीफ
वहीं गांधीवादी विचारक एसएन सुब्बाराव ने सीएम गहलोत अशोक गहलोत की तारीफ की. शिविर के दौरान गांधीवादी सुब्बाराव ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा हमारे पीएम नरेंद्र मोदी ने बहुत अच्छी बात कही की अनेकता में एकता अनुभव करने की बात है. उन्होंने कहा कि पीएम को मैंने चिट्ठी भेजी हमारा नौजवान अनेकता में एकता को अनुभव करता है. मैंने पीएम को चिट्ठी में राष्ट्रीय एकता शिविर के लिए सहायता करने को कहा. हमारी शिविरों का बजट खत्म हो गया भारत सरकार सहयोग करें तो अच्छा. राजस्थान सरकार तो सहयोग करेगी ही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details