राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

बांसवाड़ा: शौक पूरा करने के लिए करते थे चैन स्नेचिंग, पुलिस गिरफ्त में दो युवक

शहर में चेन स्नेचिंग की लगातार बढ़ती वारदातों पर अब पुलिस ने बड़ी कामयाबी हालिस की है. बांसवाड़ा में पुलिस दो युवक को गिरफ्तार किया है.

By

Published : May 3, 2019, 4:54 AM IST

दो युवक पुलिस की हत्थे चढ़े

बांसवाड़ा. शहर में हर तीसरे दिन चेन स्नेचिंग की वारदातों ने कोतवाली पुलिस की नींद उड़ा रखी है. जिसके बाद आखिरकार पुलिस को इन वारदातों के मामले में गुरुवार को बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर चैन स्नैचिंग की वारदातों में प्रयुक्त बाइक और एक चैन बरामद करने में कामयाबी हासिल की है.

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि दोनों ही युवक मौज मस्ती के लिए इन वारदातों को अंजाम दे रहे थे. आरोपी अच्छे खासे पढ़े-लिखे भी है. शहर में चेन स्नेचिंग की लगातार वारदातों को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने कोतवाली थाना प्रभारी देवी लाल के नेतृत्व में एक टीम गठित कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. थाना प्रभारी देवीलाल ने टीम के सदस्यों को संदिग्ध लोगों पर नजर रखने को कहा.

पुलिस की पड़ताल के दौरान सामने आया कि पृथ्वी गंज इलाके में किराए के कमरे में निवासरत दो युवकों का कामकाज संदिग्ध है और दोनों ही बिना कोई काम किए अपने रहन सहन पर अच्छा खासा खर्च कर रहे है. पुलिस ने सूचना का सत्यापन कर सदर थाना अंतर्गत सांगा गांव निवासी जयंती पुत्र खोमा निनामा और राकेश पुत्र तोला निनामा को हिरासत में लिया और कड़ी पूछताछ की गई.

पूछताछ में दोनों युवकों ने चेन स्नेचिंग की 4 वारदातें करने का अपराध स्वीकार कर लिया. 25 अप्रैल को खमेरा निवासी 47 वर्षीय अर्चना पत्नी दिनेश जैन अपने पुत्र के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर बांसवाड़ा से खमेरा निकल रही थी. महात्मा गांधी चिकित्सालय के पास शाम को अंधेरे का फायदा उठाते हुए दोनों ही युवकों ने उसकी एक तोले की चेन खींच ली और भाग निकले. इसी प्रकार दोनों ही आरोपियों ने अंबेडकर सर्कल के पास डायलॉग रोड के अलावा मोहन कॉलोनी में चेन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने का अपराध कबूला है.

शौक पूरा करने के लिए करते थे चैन स्नैचिंग

आरोपी जयंती और राकेश वारदातों के बाद सस्ते में सामान बेचकर अपने शौक करते थे. दोनों ही रात तक सेकंड ईयर तक पढ़ रहे है. कोतवाली थाना प्रभारी के अनुसार दोनों ही आरोपी मुख्यतः बुजुर्ग और महिलाओं को अपना शिकार बनाते थे. वारदात को अंजाम देने के बाद शहर की गलियों से वाकिफ होने के कारण तेजी से बाल निकलते और पृथ्वी गंज इलाके में किराए के मकान पर पहुंच जाते. आरोपी जयंतीलाल बीएसटीसी की तैयारी कर रहा था. दोनों की योजना थी की कुछ वारदातों को अंजाम देकर आर्थिक रूप से सक्षम होकर अन्य रोजगार की व्यवस्था कर लेंगे. राकेश ने चैन स्नैचिंग के बाद चेन के बदले मिलने वाली रकम से अपने आवास का निर्माण कभी प्लान था. कोतवाली प्रभारी के अनुसार पूछताछ में दोनों ही आरोपियों से और भी वारदातों को भी खोलने के आसार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details