राजस्थान

rajasthan

4 महीने का पानी बिल नहीं भेजने की घोषणा के बाद पलटने से उपभोक्ताओं के हितों पर कुठाराघातः भाजपा

By

Published : Aug 6, 2020, 9:40 PM IST

प्रदेश सरकार की ओर से 4 महीने का पानी बिल नहीं भेजने की घोषणा के बाद फिर से बिल भेजने पर भाजपा जयपुर जिलाध्यक्ष सुनील कोठारी ने मंत्री बीडी कल्ला से सवाल किया है. उन्होंने पूछा कि क्या अपने पूर्व के आदेश द्वारा की गई राहत देने की बात महज दिखावा थी या उपभोक्ताओं की भावनाओं से खिलवाड़ किया गया था.

Case of not sending water bill,  Gehlot Government News
भाजपा जयपुर जिलाध्यक्ष सुनील कोठारी

जयपुर. भाजपाजयपुर जिलाध्यक्ष सुनील कोठारी ने प्रदेश के जलदाय मंत्री बीडी कल्ला और जलदाय विभाग के अधिकारियों पर कड़ा प्रहार किया है. उन्होंने कल्ला और जलदाय विभाग के अधिकारियों पर अपने स्वयं के 2 जुलाई 2020 के दिए गए आदेशों से पलटने का आरोप लगाया है.

कोठारी ने एक बयान जारी कर कहा कि जलदाय मंत्री और अधिकारियों द्वारा 2 जुलाई 2020 को आदेश जारी कर पेयजल उपभोक्ताओं को राहत देने की बात कही गई थी. साथ ही मार्च से जून के 4 महीने के बिलों को जुलाई से आगे आने वाले महीने में समायोजित करने की बात कही गई थी. इस आदेश से प्रदेश में 30 लाख और जयपुर शहर में 6 लाख पेयजल उपभोक्ताओं ने अपनी खराब आर्थिक स्थिति को देखते हुए राहत की सांस ली थी.

पढ़ें-कोरोना काल में वरदान साबित हुई मनरेगा और राजीविका जैसी योजनाएंः सीएम गहलोत

फिर सरकार के समक्ष ऐसे क्या कारण और मजबूरियां उत्पन्न हो गई कि 13 जुलाई 2020 को अपने पूर्व के आदेश को पलट कर नए आदेश जारी कर दिया. नए आदेश के तहत पुनः 4 महीने के पेयजल बिलों की राशि जोड़ उपभोक्ताओं को भेजा गया है. इससे कोरोना काल मे उत्पन्न आर्थिक संकट से जूझ रहे उपभोक्ताओं पर मार्च से जून तक के बिल जमा कराने का अतिरिक्त भार आ गया है.

शहर अध्यक्ष कोठारी ने प्रदेश सरकार से पूछा कि इस तरह उपभोक्ता से 4 महीने के बिलों की गैरवाजिब उगाही करके कांग्रेस अपनी डूबती सरकार को बचाने की बाड़ाबंदी में कर रही खर्चे तो नहीं वसूल रही हैं. उन्होंने पूछा कि क्या अपने पूर्व के आदेश द्वारा की गई राहत देने की बात महज दिखावा थी या उपभोक्ताओं की भावनाओं से खिलवाड़ किया गया था.

कोठारी के अनुसार जयपुर शहर के 6 लाख पेयजल उपभोक्ताओं के हित में 13 जुलाई के आदेशों को रद्द करने की मांग करते हुए पुनः सरकार की ओर से दिए 2 जुलाई के आदेशों की पालना करने की मांग की है, जिससे प्रदेश की सरकार जनता के सुख-दुख के प्रति संवेदनशील दिखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details