राजस्थान

rajasthan

Covid-19 आईसीयू में मरीज की मौत से भड़के परिजनों ने वेंटिलेटर में की तोड़फोड़, मामला दर्ज

By

Published : Jun 16, 2021, 9:07 AM IST

सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक (Super Specialty Block) में एक मरीज की मौत (Patient Death) के बाद उत्तेजित परिजनों ने वेंटिलेटर में तोड़फोड़ (Broken Ventilator) कर दी. इससे वह खराब हो गया है. इसके बाद सुपरिटेंडेंट डॉ. निलेश जैन ने महावीर नगर थाने में एक लिखित शिकायत दी है.

broken ventilator, death of the patient, covid-19 ICU, kota
कोविड-19 आईसीयू में मरीज की मौत से गुस्साए परिजनों ने वेंटिलेटर में की तोड़फोड़

कोटा.मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक (Super Specialty Block of Medical College) में एक मरीज की मौत (Patient Death) के बाद उत्तेजित हुए परिजनों ने वेंटिलेटर (Ventilator) पर अपना गुस्सा निकाल दिया और उसमें तोड़फोड़ कर दी, जिससे वह खराब हो गया है. अब वह दूसरे मरीजों के काम में नहीं आ पा रहा है. इस मामले में मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक के सुपरिटेंडेंट डॉ. निलेश जैन ने महावीर नगर थाने में एक लिखित शिकायत भी भिजवाई है. इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, साथ ही इस मामले में पड़ताल शुरू कर दी है.

मामले के अनुसार 14 जून की रात को छतरपुरा निवासी मरीज हनीफा की कोविड-19 आईसीयू (Covid-19 ICU) में उपचार के दौरान मौत हो गई. इस बात से परिजन आक्रोशित हो गए और उन्होंने कहा कि यह वेंटिलेटर चलते नहीं है. थोड़ी सी तेज आवाज में भी परिजन बोलने लगे. इस बात की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची. इसके पहले ही परिजन ने वेंटिलेटर नहीं चलने का हवाला देते हुए उसे धक्का दे दिया, जिसके चलते वह टूट गया. इस मामले में अधीक्षक डॉ. निलेश जैन ने एक शिकायत महावीर नगर थाने में भेजी थी. इस पर मुकदमा पुलिस ने दर्ज कर लिया है.

यह भी पढ़ें-हाथ बांध कर युवक की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल, पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ किया मामला दर्ज

महावीर नगर थाना अधिकारी राजेंद्र कमांडो ने बताया कि इस मामले में अस्पताल के स्टाफ और अन्य लोगों के भी बयान लिए जाएंगे, साथ ही जांच पूरे मामले की जा रही है. जब यह घटना हुई थी, उसके बाद वह खुद भी मौके पर पहुंचे थे. लेकिन मरीज के परिजन दो से तीन ही थे. अधीक्षक डॉ. नीलेश जैन का कहना है कि कोविड-19 के दौरान ही वेंटिलेटर को मरीजों के लिए खरीदा था. इसकी कीमत करीब 12 से 15 लाख के आसपास है. मरीज के परिजनों ने उसे तोड़फोड़ की है. इसके चलते उसका कंप्रेसर फट गया है. इसको इंजीनियर को बुलाकर दिखवाएंगे. अगर ठीक होता है तो दुरुस्त भी करवाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details