राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / briefs

चूरू में रविवार को 11 नए कोरोना मरीज, अगस्त के अंत तक 50 हजार के सैंपलिंग का लक्ष्य

देश में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. वहीं चूरू में भी लगातार कोरोना संक्रमण अपने पैर पसारते जा रहा है. चूरू में रविवार को 11 नए कोरोना मरीज सामने आए. जिसके बाद जिले में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 687 हो गया है. चूरू में अब तक कोरोना संक्रमण की जांच के लिए 25 हजार लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं.

By

Published : Aug 2, 2020, 10:32 PM IST

राजस्थान न्यूज, churu news
चूरू में सामने आए 11 नए कोरोना मरीज

चूरू.जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफे का दौर लगातार जारी है. रविवार को 11 नए कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 687 हो गई है. वहीं, जिले में एक्टिव केस का आंकड़ा 162 पहुंच गया है.

सीएमएचओ डॉ. भंवरलाल सर्वा ने बताया कि जिले में अब तक 25 हजार 399 लोगों की कोविड-19 की जांच के लिए सैम्पल लिए गए है. उन्होंने बताया कि प्रभारी सचिव ने सैम्पलिंग और जांच में तेजी लाने के निर्देश दिए है. जिसके बाद हमारा लक्ष्य है कि अगस्त माह के अंत तक जिले में 50 हजार की सैम्पलिंग के आंकड़े को हम पार कर सके. यानी अकेले अगस्त माह में जिले में 25 हजार लोगों के सैम्पल लेने का चूरू चिकित्सा विभाग ने लक्ष्य रखा है.

सीएमएचओ ने ये भी बताया कि हम प्रतिदिन 2 हजार जांच करने में सक्षम हैं. उन्होंने बताया कि अभी तक के लिए सैम्पलों और आई जांच रिपोर्ट से ये प्रतीत होता है कि चूरू में अभी कम्युनिटी स्प्रेडिंग नहीं है. फिर अगर हम जून माह तक जिले में सैम्पलिंग के आंकड़े को 50 हजार पार करते है तो ये साफ हो जाएगा कि चूरू में कम्युनिटी स्प्रेडिंग का खतरा है या नहीं.

पढ़ें-चूरू: प्रभारी सचिव की बैठक में राजेंद्र राठौड़ ने लगाई अधिकारियों को फटकार, तर्क देने पर जोड़े हाथ

उन्होंने बताया कि अब चिकित्सा महकमा उन इलाकों को पहले चिन्हित करेगा जहां संक्रमितों की संख्या अधिक है. सैम्पलिंग में बीमार लोगों, गर्भवती महिलाओं और बच्चों पर फोकस रखा जाएगा. वहीं, रविवार को आई जांच रिपोर्ट में रतनगढ़ के वार्ड संख्या 3 और वार्ड संख्या 26 का, 11 गोगासर का एक तारानगर के बाएं गांव का एक और चूरू के श्योपुरा गांव के एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसी प्रकार राजगढ़ तहसील के 6 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पॉजिटिव आए लोगों में अधिकतर प्रवासी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details