मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गंजबसौदा में शुरू हुई गेहूं खरीदी, फसल लेकर पहुंचे किसान

विदिशा के गंजबासौदा में प्रशासन के द्वारा गेहूं खरीदी केंद्र का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है, जहां पर पहले दिन काफी संख्या में किसान अपनी उपज लेकर पहुंचे. कुछ किसानों ने खाद्य विभाग के द्वारा भेजे गए अधूरे मैसेज को लेकर शिकायत की.

By

Published : Apr 15, 2020, 8:21 PM IST

Wheat procurement center started in Ganjbasoda
गंजबसौदा में शुरू हुआ गेहूं खरीदी केंद्र

विदिशा। जिले के गंजबासौदा में प्रशासन द्वारा गेहूं खरीदी केंद्र का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है. खरीदी केंद्र पर पहले दिन बड़ी संख्या में आसपास के किसान अपनी उपज लेकर पहुंच गए, जहां पर स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों ने किसानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए.

गंजबसौदा में शुरू हुआ गेहूं खरीदी केंद्र

इसके अलावा किसानों को खाद्य विभाग के द्वारा एक मैसेज जारी करके सूचित किया जा रहा है, जिससे कि वही किसान खरीदी केंद्र पर पहुंचे, जिनके पास मैसेज आया. इस वजह से लॉकडाउन में बड़ी संख्या में किसान एक साथ खरीदी केंद्र पर नहीं पहुंचें.

जब किसानों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मैसेज में यह जानकारी पूरी नहीं जा पा रही कि कितनी उपज लेकर उन्हें यहां पर आना है. जितनी उपज का पंजीयन उन्होंने कराया है, उससे कम उपज पंजीयन केंद्र पर खरीदी जा रही है. इसकी वजह से किसानों को अपनी बची हुई उपज वापस ले जाना पड़ रहा है.

जब इस मामले में खाद्य आपूर्ति अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि किसानों के मैसेज संबंधित समस्या के निराकरण के लिए उन्होंने वरिष्ठ स्तर पर अधिकारियों को सूचित कर दिया है. अधिकारियों का जो भी रिएक्शन आएगा, उसके बाद वह किसानों की समस्या को दूर करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details