मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Vidisha News: सांची में बनाए गए चेक प्वाइंट पर कार से 21 लाख नगदी व चांदी की 5 ईंटे जब्त, डाक्टूमेंट्स नहीं मिले

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 11, 2023, 2:27 PM IST

रायसेन जिले के सांची विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सांची में बनाए गए चेक प्वाइंट पर पुलिस व प्रशासन की टीम द्वारा एक वाहन से जांच के दौरान आकाश जैन के पास 21 लाख 32 हजार 210 रुपए नगद राशि और चांदी की 5 ईंटें जब्त की गई हैं.

21 lakh cash seized from car
सांची में चेक प्वाइंट पर कार से 21 लाख नगदी व चांदी की 5 ईंटे जब्त

विदिशा।विधानसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता लगने के साथ ही जिलों के सीमावर्ती क्षेत्र और विधानसभा क्षेत्र में चेक प्वाइंट बनाए गए हैं. यहां अवैध रूप से ले जाई जा रही राशि और अन्य सामग्री के बारे में पड़ताल की जा रही है. इस दौरान विदिशा-सांची सीमा पर पुलिस ने एक कार से बड़ी मात्रा में नगदी जब्त की. ये कार विदिशा से भोपाल की ओर जा रही थी. वाहन में 21 लाख 31 हजार रुपए नगद मिले हैं. साथ ही चांदी की कुछ ईंटें भी मिली हैं. जिनका अनुमानित वजन 7 किलो से ज्यादा अधिकारियों द्वारा बताया गया है.

सोने के जेवर भी जब्त :कार से सोने के कुछ जेवर भी मिले हैं. उक्त वाहन विदिशा जिले के निवासी आकाश जैन का बताया जा रहा है. उन्होने प्रारंभिक रूप से यह सामग्री और नगदी किसी शादी में ले जाए जाने की बात कही है. रायसेन प्रशासन द्वारा उक्त राशि को जब्त करने की कार्रवाई की गई. पुलिस ने उस सामग्री के संबंध में रसीद और अन्य सामग्री कागजात उपलब्ध कराने को कहा है. रायसेन जिले की जिला पंचायत सीईओ अंजू पवन भदौरिया ने कार्रवाई के बारे में जानकारी दी. यहां सवाल यहां खड़ा होता है कि विदिशा से भोपाल जाते समय इस वाहन की जांच सांची थाने द्वारा की गई. विदिशा पुलिस द्वारा लगाए चेकप्वाइंट पर इसकी जांच क्यों नहीं की गई.

ये खबरें भी पढ़ें...

बगैर दस्तावेज के बड़ी रकम :जिला पंचायत सीईओ अंजू पवन भदौरिया ने बताया कि रायसेन जिले की सांची विधानसभा क्षेत्र में सुबह वाहनों की चेकिंग के दौरान वाहन क्रमांक MP40 CA 7058 Ecosport की जांच के दौरान कार्रवाई की है. अभी तक आकाश जैन के पास से प्राप्त 21 लाख 32 हजार 210 रुपए नगद राशि और सवा सात किलो चांदी और कुछ गोल्ड का सामान मिला है. अभी कार्रवाई चल रही है. कुछ भी डॉक्यूमेंट, प्रूफ, बिल के बगैर इतना कैश ले जाने के सवाल पर वह कोई जवाब नहीं दे पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details