मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एपमी में इस बीजेपी विधायक के घर हुआ तिरंगे का अपमान, विवाद बढ़ा तो कांग्रेस ने MLA के साथ किया ऐसा सलूक

विदिशा में कुरवाई विधायक के घर उल्टा तिरंगा लगाने का विवाद राजनीति रुप ले चुका है. इस मामले पर कांग्रेस ने विधायक हरि सिंह सप्रे का पुतला फूंककर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है. Vidisha Kurwai MLA, Kurwai MLA Hari Singh Sapre, MLA Hari Singh Sapre House Tiranga, Congress Demanding Legal Action

By

Published : Aug 14, 2022, 6:46 AM IST

Vidisha Kurwai MLA
विदिशा कांग्रेस ने विधायक का फूंका पुतला

विदिशा।पूरेदेश में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है, इसी मौके पर हर घर तिरंगा अभियान भी चलाया जा रहा है. इस बीच विदिशा में कुरवाई BJP विधायक हरि सिंह सप्रे के घर पर उल्टा तिरंगा लहराता दिखा तो किसी ने वीडियो बना लिया. वीडियो जैसे ही वायरल हुआ Congress के नेता कांग्रेस विधायक पर टूट पड़े. जगह-जगह नारेबाजी करने लगे. इतना ही नहीं विधायक का पुतला दहन कर कांग्रेस नेताओं ने विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

3 साल की सजा का प्रावधान:विधायक के खिलाफ सड़क पर उतरीं जिला पंचायत की पूर्व नेता प्रतिपक्ष सुभाषिनी बोहत ने कुरवाई विधायक हरि सिंह सप्रे का पुतला फूंककर इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है. इन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि, विधायक हरि सिंह सप्रे के घर पर उल्टा तिरंगा फहराया गया है. इनके मुताबिक झंडा संहिता में उल्टा झंडा फहराने को लेकर 3 साल की सजा का प्रावधान है. जो कार्रवाई विधायक पर की जानी चाहिए. (Vidisha Kurwai MLA) (Kurwai MLA Hari Singh Sapre)

कार्रवाई की मांग: इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि, एक चुना हुआ जनप्रतिनिधि यदि देश के राष्ट्रीय ध्वज का अपमान कर सकता है तो वह जनता के लिए किस तरह से काम करेगा. जनप्रतिनिधि द्वारा की गई इस तरह की गलती अस्वीकार होनी चाहिए उन्होंने एसपी और कलेक्टर से अपील करते हुए कहा कि विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर तुरंत कार्रवाई की जाए. (Vidisha Kurwai MLA) (Kurwai MLA Hari Singh Sapre) (MLA Hari Singh Sapre House Tiranga) (Congress Demanding Legal Action)

ABOUT THE AUTHOR

...view details