मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विदिशा: अतिक्रमण करने वाली दुकानों पर प्रशासन ने चलाया बुल्डोजर

By

Published : Jun 14, 2020, 2:11 PM IST

गंजबासौदा में प्रशासन ने अतिक्रमण को हटाने के लिए मुहिम चलाई, जहां तहसीलदार और नगर पालिका प्रशासन दल-बल के साथ मौके पहुंचा और अतिक्रमण करने वाली दुकानों पर जेसीबी चलाई. पढ़िए पूरी खबर...

Administration runs anti-encroachment campaign
अतिक्रमण करने वाली दुकानों पर जेसीबी चलाई

विदिशा। जिले के गंजबासौदा में अतिक्रमण को लेकर लगातार चेतावनी दी जा रही थी, कुछ दिन पहले ही नोटिस देकर अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी गई थी. बावाजूद इसके लोग नहीं माने, जिसके चलते प्रशासन ने दुकानों के बाहर सामान रखकर दुकानदारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की और अतिक्रमण पर जेसीबी चलाई. अतिक्रमण की कार्रवाई तहसीलदार और नगर पालिका प्रशासन की मौजूदगी में की गई.

गंजबासौदा में तहसीलदार यशवर्धन सिंह और नगर पालिका प्रशासन ने अपने दल बल के साथ स्टेशन क्षेत्र के अतिक्रमण को हटाने के लिए मुहिम चलाई. इस दौरान उन्होंने अतिक्रमण करके रखी गई दुकानों को जेसीबी के माध्यम से हटवा दिया, जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले ही प्रशासन ने शहर के सभी व्यापारियों से मुनादी कर के चेतावनी दी थी और अपनी सीमाओं से बाहर रखे सामान को हटाने के लिए कहा था, साथ ही प्रशासन कार्रवाई करेगा, इस बात की भी चेतावनी दी थी. जिसके बाद आज स्थानीय प्रशासन ने दल- बल के साथ पहुंचकर स्टेशन पर अपनी अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलाई.

गंजबासौदा के शहरी क्षेत्र में छोटी-छोटी दुकानों के साथ-साथ बहुत बड़े पैमाने पर रसूखदारओं ने भी अतिक्रमण किया है, लेकिन प्रशासन उनपर कोई कार्रवाई नहीं करती. वहीं आज की अतिक्रमण की कार्रवाई भी छोटे दुकानदारों के यहां हुई, जिनका रोजगार गुमटी के सहारे ही चलता है. वहीं बड़ा सवाल यह उठता है कि प्रशासन द्वारा शहर में बड़े पैमाने पर किए गए अतिक्रमण पर भी इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी, या फिर हर बार की तरह रसूखदार अतिक्रमण मुहिम से बच जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details