मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस कंट्रोल रूम में डिजिटल ट्रेनिंग आयोजित, पुलिसकर्मियों को दी गई एप की जानकारी

पुलिस महकमे में एक नई एप को बनाया गया है. इस एप के माध्यम से अपराधों में कमी आएगी. जिसे लेकर पुलिस कंट्रोल रूम में डिजिटल ट्रेनिंग के माध्यम से बैठक आयोजित की गई. जहां सभी पुलिसकर्मियों को इस एप की जानकारी दी गई.

Training conducted through digital in police control room
पुलिस कंट्रोल रूम में डिजिटल के माध्यम से ट्रेनिंग आयोजित

By

Published : Jun 13, 2020, 6:44 PM IST

विदिशा। पुलिस लाइन में आज एक डिजिटल ट्रेनिंग आयोजित की गई. जिसमें उप महा निरीक्षक उपेंद्र जैन ने सभी पुलिस अधिकारियों से बातचीत की. वहीं विदिशा पुलिस अधीक्षक विनायक वर्मा ने बताया कि पुलिस महकमे में एक नए एप का इजाफा हुआ है, इस एप के माध्यम से अपराधों पर लगाम लग सकेगी, साथ ही विभाग में बैठकर चोरियों की गाड़ी को आसानी से ट्रेस भी किया जा सकेगा. उन्होंने बताया कि इस एप के माध्यम से पुलिसकर्मियों को काफी राहत मिलेगी. साथ ही छोटे केसों को आसानी से सुलझाया जा सकेगा.

लगातार बढ़ रहे हादसों को देखते हुए इस एप का बनाया गया है. इस एप के जरिए पुलिस तुरंत मामले को सुलझा पाएगी, साथ ही चोरी की घटनाओं में भी गिरावट देखने को मिल सकती है और पुलिस को समय भी कम लगेगा.

पुलिस अधीक्षक विनायक वर्मा ने बताया कि इस एप को लेकर ही कंट्रोल रूम में बैठक आयोजित की गई थी. जिसमें जिले के तमाम पुलिस अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में एलईडी के जरिए एप को समझाने की कोशिश की गई और सभी पुलिसकर्मियों को एप को इस्तेमाल करने का तरीका बताया गया. विनायक शर्मा ने बताया कि छोटी-छोटी चोरी की घटनाओं को सुलझाने में काफी समय लगता था, लेकिन इस एप के बाद ऐसा नहीं होगा.

उन्होंने कहा कि आजकल जमाना डिजिटल हो गया है. हर कोई डिजिटल काम कर रहा है, जिसका फायदा पुलिसकर्मियों को भी मिलना चाहिए और हाइटेक बनना चाहिए. पुलिस अधीक्षक ने बताया की इस एप का इस्तेमाल ट्रेनिंग के तौर पर पिछले 15 दिनों से किया जा रहा है, और इन 15 दिनों में एक दर्जन से ज्यादा वाहनों को एप के माध्यम से बरामद किया जा चुका है. इस एप की खासियत है कि यह गाड़ी का नंबर आसानी से ट्रेस कर लेता है. जिससे घटना की जानकारी लग जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details