मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जाम से निपटने के लिए व्यापार महासंघ की अनोखी पहल, खुद ही सड़क से हटा रहे है अपना सामान

विदिशा में अतिक्रमण की समस्या से निपटने के लिए व्यापार महासंघ ने एक अनोखा तरीका निकाला है. महासंघ हाथ ठेले और ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. जो अपना सामान दुकान के बाहर रखते हैं.

By

Published : May 29, 2019, 11:25 AM IST

विदिशा

विदिशा। अतिक्रमण की समस्या से निपटने के लिए व्यापार महासंघ ने एक अनोखी पहल की शुरुआत की है. महासंघ से जुड़े लोगों के मुताबिक महासंघ हाथ ठेले और ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. जो अपनी दुकान का सामान सड़क पर रखते हैं. उनके सड़क पर सामान रखने से जाम की स्थिति निर्मित होती है.

अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करता व्यापार महासंघ

महासंघ के पदाधिकारी सुरेश मोतियानी ने बताया कि महासंघ सड़कों पर लगने वाले हाथ ठेलों के खिलाफ करेगा. उन्होंने कहा कि जो भी हाथ ठेला सड़क पर दिखाई देगा उसे उठाकर निगम में रखवा दिया जाएगा. मोतियानी ने कहा कि रोड पर दुकान लगने से शहर की सड़कों पर जाम जैसे हालात पैदा हो जाते हैं. पहले हम लोग खुद अपने बाजार को अतिक्रमण से मुक्त कराएंगे फिर प्रशासन से शहर भर में हो रहे अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे.

हर बार की तरह इस बार भी निशाना छोटे व्यापारियों को बनाया गया हर बार प्रशासन का डंडा भी इन्ही छोटे व्यापारियों पर चलता है शहर भर के बड़े शोरूम ओर दुकानों की तरफ से न प्रशासन की नज़र पहुंच पाती है न ही व्यापार महासंघ की आज मुख्य बाजार पर कई बड़े दुकानदार मुख्य मार्गो पर अतिक्रमण कर बैठे है. महासंघ ने छोटे व्यापारियों को हिदायत देते हुए कहा कि वे अपनी दुकान का सामान सड़क पर नहीं रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details