मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 16, 2021, 1:37 PM IST

ETV Bharat / state

सांची पहुंची सशस्त्र सीमा बल की साइकिल रैली, लोगों ने किया स्वागत

राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में एसएसबी 2400 किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी है. शनिवार को एसएसबी 36वीं बटालियन की साइकिल रैली जिला मुख्यालय से गुजरते हुए सांची पहुंची.

ssb cycle rally
सशस्त्र सीमा बल

विदिशा।राष्ट्रीय एकता दिवस (national unity day) के उपलक्ष्य में शनिवार को एसएसबी 36वीं बटालियन (SSB 36th Battalion) की साइकिल रैली जिला मुख्यालय से गुजरते हुए सांची पहुंची. राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में एसएसबी 2400 किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी है. सशस्त्र सीमा बल की यह रैली भारत-नेपाल एवं भारत-भूटान सीमा प्रहरी द्वारा पश्चिम बंगाल के जयगांव से शुरू हुई, जो गुजरात के केवडिया पहुंचेगी.

आज विदिशा पहुंची साइकिल रैली.

17 सितंबर 2021 को प्रारंभ हुई थी यात्रा
एसएसबी की यह रैली 17 सितंबर 2021 प्रारंभ हुई थी, जो 31अक्टूबर को गुजरात के केवड़िया में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल (Iron Man Sardar Vallabhbhai Patel) के जन्मदिन पर होने वाले राष्ट्रीय एकता कार्यक्रम में पहुंचेगी. वहां भव्य समारोह आयोजित किया जाएगा.

एसएसबी डीजी ने कहा- नेपाल पुलिस की फायरिंग में हुई एक भारतीय की मौत, तीन घायल

रैली में शामिल भारत-भूटान और भारत-नेपाल सीमा के सशस्त्र सीमाबल की 36वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट सुजीत कुमार ने बताया कि इस साइकिल रैली का उद्देश्य लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के द्वारा दिये राष्ट्रीय एकता के संदेश को भारत के एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचाना है. इसके साथ ही लोगों में राष्ट्रीय एकता का भाव मजबूत करना है. साथ ही साइकिल के प्रचलन को बढ़ावा देकर युवाओं में स्वस्थ्य भारत, मजबूत भारत की भावना मजबूत करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details